Photo: ANI/ Twitter
Photo: ANI/ Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) को बड़ी कामयाबी मिली है। एटीएस और डीआरआई ने कोलकाता में एक बड़े ऑपरेशन में अंजाम देते हुए  200 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की है। संयुक्त ऑपरेशन में टीम को 40 किलो ड्रग्स एक कबाड़ के अंदर मिला, जो दुबई से लाया गया था।

    मिली जानकारी के मुताबिक, दुबई से कबाड़ कंटेनरों में लाई गई नशीली दवाइयां गियर बॉक्स के अंदर छिपाई गई थीं।  इस मामले की  गुजरात एटीएस को  पहले से ही जानकारी थी। गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने बताया कि, यह ड्रग्स 12 गियर बॉक्स के अंदर छिपाया हुआ था, जो दुबई के जेबेल अली पोर्ट से शिपिंग कंटेनर में भेजे गए 7,220 किलोग्राम मेटल स्क्रैप का हिस्सा था और यह फरवरी में कोलकाता बंदरगाह पहुंचा था। 

    बॉक्स पे थी मार्किंग  

    ATS ने सेंचुरी कंटेनर फ्रेट स्टेशन में ऑपरेशन ‘गियर बॉक्स’ को अंजाम दिया गया। इस खेप में 7,220 किलोग्राम मेटल स्क्रैप और 36 गियर बॉक्स थे।  इन 36 बॉक्स में से 12 को सफेद इंक से मार्क किया गया, जिसे खोलने के बाद 72 पैकेट हेरोइन बरामद हुई। भाटिया ने कहा कि, ऑपरेशन अभी तक पूरा नहीं हुआ है। बाकी गियर बॉक्स खोले जा रहे हैं। 

    डीजीपी भाटिया ने आगे बताया कि, यह कार्रवाई गुजरात एटीएस की एक गुप्त सूचना के आधार पर की गई। उन्होंने कहा कि, गुजरात पुलिस तटरक्षक बल, एनसीबी, पंजाब और दिल्ली पुलिस और अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रही हैं। फोरेंसिक विश्लेषण में इस बात की पुष्टि हुई है कि पैकेट में 39.5 किलोग्राम हेरोइन थी, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 197.82 करोड़ रुपये आंकी गई।