Terrorists
Representative Picture

    Loading

    भोपाल: मध्य प्रदेश एटीएस ने भोपाल से 4 बांग्लादेशी नागरिकों को हिरासत में लिया है। जो कथित रूप से आतंकी समूह जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) से जुड़े थे और स्लीपर सेल के लिए एक दूरस्थ आधार तैयार करने में शामिल थे। यह जानकारी प्रदेश एटीएस ने  आधिकारिक बयान जरी कर दी है।

    Koo App

    प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-मुजाहिदीन के 4 संदिग्ध ‌लोगों को भोपाल से पकड़ा गया है,जिनके पास से जिहादी साहित्य,इलेक्ट्रॉनिक उपकरण व संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं। पूरे मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया जा रहा है। प्रदेश में अलर्ट जारी कर संदिग्ध लोगों की पहचान कर पूछताछ की जा रही है।

    Dr.Narottam Mishra (@drnarottammisra) 14 Mar 2022

    समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मध्य प्रदेश एटीएस ने भोपाल के संदिग्ध ठिकानों पर छापा मारा और चार व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। ATS  ने जब चारों से प्रारंभिक पूछताछ की तब सामने आया की यह बांग्लादेश के नागरिक है। यह शख्स भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-मुजाहिदीन-बांग्लादेश के सदस्य होकर जिहादी गतिविधियों में  संलिप्त थे। या आतंकी एक रिमोट बेस स्लीपर सेल तैयार कर रहे थे। जिससे किसी बड़े आतंकी घटनाओं को अंजाम दे सके। 

    मध्य प्रदेश एटीएस द्वारा जिन बांग्लादेशी आंतकियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें फजहर अली उर्फ मेहमूद (32), मोहम्मद अकील उर्फ अहमद (24), जहूरउद्दीन उर्फ इब्राहिम उर्फ मिलोन पठान (28)और फजहर जैनुल आबदीन उर्फ अकरम अल हसन शामिल हैं। एटीएस ने इनके पास से भारी मात्रा में जेहादी साहित्य, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण व संदिग्ध दस्तावेज बरामद किए है। वहीं, पुलिस को जांच में यह सामने आय कि, यह सभी आतंकी जमात-ए-मुजाहिदीन-बांग्लादेश का सक्रिय सदस्य है।