Bribery
रिश्वतखोरी

    Loading

    उज्जैन: लोकायुक्त पुलिस ने मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले में राज्य के पंचायत विभाग के दो कर्मचारियों को कथित रूप से 60,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। लोकायुक्त पुलिस ने इसकी जानकारी दी । पुलिस ने बताया कि ये दोनों कर्मचारी एक गौशाला संचालक से इसके संचालन के लिये राज्य सरकार से मिलने वाली राशि भुगतान करने के एवज में रिश्वत मांग रहे थे।   

    उज्जैन के लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक अनिल विश्वकर्मा ने बताया कि लोकायुक्त उज्जैन की टीम ने जनपद पंचायत आगर मालवा के सहायक परियोजना अधिकारी अनूप चौहान एवं सचिव ग्राम पंचायत परसूखेसडी अशफाक कुरैशी को भूपेन्द्र शर्मा से 60,000 रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है।   

     

    उन्होंने कहा कि शर्मा ने लोकायुक्त में शिकायत की थी कि उसका ग्राम पंचायत परसूखेसडी से गौशाला के संचालन के लिये वर्ष 2021 में दो साल का अनुबंध हुआ है। अनुबंध के कुछ माह बाद से ही इसके संचालन के लिये मिलने वाली राशि प्रदाय के लिये कुरैशी एवं चौहान लगातार रिश्वत की मांग कर रहे हैं।     

    विश्वकर्मा ने बताया कि इस शिकायत के बाद हमने मंगलवार को जाल बिछाया और शर्मा से चौहान को 20,000 रूपये एवं कुरैशी को 40,000 रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। उन्होंने कहा कि लोकायुक्त पुलिस ने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।  (एजेंसी)