water
Representative Image

    सीहोर (मप्र), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीहोर (Sehore) जिले के बुधनी क्षेत्र में 32 वर्षीय एक युवक ने पत्नी के साथ झगड़े के बाद अपने दो मासूम बच्चों को गोद में लेकर नर्मदा नदी में छलांग लगा दी। घटना में दोनों बच्चों की मौत हो गई। हालांकि, आत्महत्या कर रहे युवक को वहां मौजूद लोगों ने बचा लिया।

    बुधनी पुलिस थाने के प्रभारी विकास खिची ने शनिवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि राजेश अहिरवार ने शुक्रवार रात करीब आठ बजे अपने बेटे सार्थक (2) और बेटी ओमवती (4) के साथ बुधनी पुल से नर्मदा नदी में छलांग लगा दी। उन्होंने बताया कि आसपास के लोगों ने पानी में गोता लगाया और राजेश को सुरक्षित बाहर निकाल लिया, लेकिन वे उसके दोनों बच्चों को नहीं बचा सके। खिची के मुताबिक, दोनों बच्चों के शव शनिवार सुबह करीब सात बजे नदी से निकाले गए।

    उन्होंने बताया कि राजेश के सीने में चोट आई है और उसे पास के नर्मदापुरम जिले के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खिची के अनुसार, राजेश ने दो दिन पहले किसी पारिवारिक कलह को लेकर अपनी पत्नी की पिटाई की थी, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि शुक्रवार शाम करीब चार बजे राजेश ने दोबारा अपनी पत्नी के साथ अस्पताल में झगड़ा किया और दोनों बच्चों को वहां से यह कहते हुए ले गया कि वह उनके साथ मर जाएगा। खिची के मुताबिक, राजेश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है और जब वह ठीक हो जाएगा तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।