Lok sabha elections 2024 Nakul Nath Anurag Thakur in Pandhurna
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (सौजन्य: पीटीआई फोटो)

Loading

पांढुर्ना: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेता नकुल नाथ पर निशाना साधने के लिए क्रिकेट की उपमा का इस्तेमाल करते हुए शनिवार को कहा कि छिंदवाड़ा सांसद या तो ‘हिट विकेट हो जाएंगे’ या आगामी चुनावों में मतदाताओं द्वारा ‘क्लीन बोल्ड’ कर दिए जाएंगे।

ठाकुर ने नकुल नाथ की एक टिप्पणी को भी याद किया जिसमें उन्होंने कथित तौर पर 12 दिन काम करने और पांच साल तक आनंद लेने की बात कही थी। उन्होंने आरोप लगाया कि नकुल नाथ के लिए ‘‘चुनाव एक ‘इवेंट’ है और छिंदवाड़ा पसंदीदा पिकनिक स्थल” है। कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ छिंदवाड़ा से लोकसभा में दूसरे कार्यकाल के लिए प्रयास कर रहे हैं, जहां 19 अप्रैल को मतदान होगा।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और खेल मंत्री ने छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के पांढुर्ना जिले में संवाददाताओं से कहा, “नकुलनाथ ‘हिट विकेट’ होंगे या फिर जनता उन्हें ‘क्लीन बोल्ड’ कर देगी। उनका कहना है कि वह 12 दिन काम करते हैं और फिर पांच साल मौज करते हैं।” भाजपा छिंदवाड़ा सीट छीनने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है, जो 2019 के लोकसभा चुनावों में मध्य प्रदेश की 29 सीट में से कांग्रेस द्वारा जीती गई एकमात्र सीट है।

छिंदवाड़ा 1952 से कांग्रेस का गढ़ बना हुआ है। कांग्रेस इस सीट पर केवल एक बार हारी है। इस सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता कमल नाथ नौ बार जीत चुके हैं। कांग्रेस के कई कार्यकर्ता और कमल नाथ के कुछ वफादार हाल में भाजपा में शामिल हो गए हैं। भाजपा छिंदवाड़ा चुनाव को पार्टी की जिला इकाई के अध्यक्ष विवेक बंटी साहू और ‘‘बाहरी” नकुल नाथ के बीच मुकाबले के तौर पर पेश कर रही है।

ठाकुर ने आरोप लगाया कि नकुल नाथ ने कभी संसदीय बहस में हिस्सा नहीं लिया। उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने पिछले पांच साल के दौरान विधेयकों पर बात नहीं की। उन्होंने लोकसभा में शून्य अंक हासिल किया क्योंकि उन्होंने संसद में कभी किसी बहस में भाग नहीं लिया।” ठाकुर ने यह भी दावा किया कि नकुल नाथ ने क्षेत्र में खेल सुविधा के विकास के लिए उनसे कभी मुलाकात नहीं की और इस संबंध में उन्हें एक भी पत्र नहीं लिखा। उन्होंने कहा, ‘‘(नकुल) नाथ भारत के सबसे अमीर सांसद हैं लेकिन यहां के युवा सबसे ज्यादा निराश हैं क्योंकि उन्होंने आपके (मतदाताओं) के बारे में कभी नहीं सोचा।”

(एजेंसी)