Photo: Koo
Photo: Koo

    नई दिल्ली: बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला शुक्रवार को दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मिले। इस दौरान उन्होंने बुंदेलखंड से जुड़े विभिन्न विषयों और विकास कार्यों की जानकारी  देते हुए चर्चा की। 20 मिनट की मुलाकात में राजा बुंदेला ने गृहमंत्री से अमित शाह को विगत चार साल में उनके द्वारा बुन्देलखण्ड में किए गए सेवा कार्यों से अवगत कराया व भविष्य में ग्रामीण विकास, बुंदेलखंड के अति पिछड़े किसानों को कृषि से संबधित योजनाओं, गरीब परिवार की महिलाओं को मदद, बुंदेलखंड के युवाओं को रोजगार व शिक्षा में मदद और अन्य कई विकासशील योजनाओं पर कार्य करने की आवश्यकता पर ध्यानाकर्षित किया। तकरीबन 20 मिनट की मुलाकात में गृहमंत्री अमित शाह ने सभी योजनाओं को ध्यान पूर्वक सुनते हुए समय रहते पूर्ण करने का आश्वासन दिया। 

    राजा बुंदेला ने गृहमंत्री अमित शाह का किया आभार व्यक्त

    राजा बुंदेला ने अपने सोशल मीडिया कू (Koo) के जरिए कहा कि माननीय गृहमंत्री अमित शाह से भेंट कर बुंदेलखंड से जुड़े विभिन्न विषयों, विकास कार्यों के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने आगे लिखा राजनीति के चाणक्य गृहमंत्री अमित शाह ने आत्मीयता से कई विषयों पर मार्गदर्शन किया। उनके दिए गए मार्गदर्शन में बुंदेलखंड का विकास काम चलता रहेगा। 

    बता दें बुंदेलखंड मुक्ति मोर्चा के चेयरमैन रह चुके राजा बुंदेला का मानना है कि पूर्व में बुंदेलखंड का विभाजन गलत ढंग से किया गया, उस समय कोई कुछ नहीं बोला। झांसी और दतिया की दूरी महज 17 किमी है लेकिन दोनों अलग-अलग राज्य में कर दिए गए।

    हालाँकि पिछले दिनों एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि डिफेंस कॉरिडोर, 2-2  एयरपोर्ट, एक्सप्रेस वे, देवगढ़ में फार्मेसी का हब, दुग्ध डेयरी योजना, केन बेतवा लिंक परियोजना से बुंदेलखंड की तस्वीर बदलेंगी। बुंदेलखंड से जुड़े कलाकारों के लिए उन्होंने कहा कि बुंदेलखंडी कलाकारों को मौलिकता नहीं छोड़नी चाहिए। देशराज पटैरिया ने मौलिकता नहीं छोड़ी, इसलिए वे कलाकार के तौर पर छाए रहे।

    उन्होंने कहा कि आज हमने अपने राई, सेरा, ढिमरयाई जैसे नृत्य को फिल्मी अंदाज में बदलने का प्रयास किया वह ठीक नहीं। नोएडा फिल्म सिटी बनने से बुंदेलखंड को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि यहां पर जंगल, नदी, पहाड़ और किले हैं। यहां शूटिंग होने पर रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और बुंदेली कलाकारों को एक बड़ा मंच मिल जाएगा।