pm modi

Loading

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस सहित विपक्षी दलों पर निशाना साधते करते हुए कहा कि कुछ लोगों ने उन्हें मारने के लिए भांति-भांति के लोगों को सुपारी दे रखी है, लेकिन भारत के गरीब, मध्यम वर्ग, आदिवासी, दलित, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समेत हर भारतीय आज मोदी का सुरक्षा कवच बना हुआ है।  उन्होंने कहा कि 2014 में इन लोगों ने मोदी की छवि धूमिल करने का संकल्प लिया और अब इन लोगों ने संकल्प ले लिया है – ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी।’     

मोदी ने यहां रानी कमलापति रेलवे स्टेशन और हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन (नई दिल्ली) के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को यहां हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने मध्य प्रदेश सहित देश में उनके शासनकाल में हो रहे विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि देश एवं मध्य प्रदेश में हो रहे विकास प्रयासों के बीच आप सभी देशवासियों का ध्यान वह एक और बात की ओर खिंचना चाहते हैं।     

मोदी ने कहा, ‘‘हमारे देश में कुछ लोग हैं जो 2014 के बाद से ही यह ठान कर बैठे हैं और उन्होंने सार्वजनिक रूप से बोला भी है। उन्होंने अपना संकल्प घोषित किया है। उन्होंने अपना संकल्प घोषित किया है कि हम मोदी की छवि को धूमिल करके रहेंगे।”    उन्होंने कहा, ‘‘इसके लिए इन लोगों ने भांति-भांति के लोगों को सुपारी दे रखी है और खुद भी मोर्चा संभाले हुए हैं। इन लोगों का साथ देने के लिए कुछ लोग देश के भीतर हैं और कुछ देश के बाहर भी बैठकर अपना काम कर रहे हैं।”     

मोदी ने कहा, ‘‘ये लोग लगातार कोशिश करते रहे हैं कि किसी तरह मोदी की छवि को धूमिल कर दें। लेकिन भारत के गरीब, मध्यम वर्ग, आदिवासी, दलित, पिछड़े समेत हर भारतीय आज मोदी का सुरक्षा कवच बना हुआ है और इसीलिए ये लोग बौखला गये हैं। ये लोग नये-नये पैंतरें अपना रहे हैं।”     उन्होंने कहा, ‘‘ 2014 में उन्होंने मोदी की छवि धूमिल करने का संकल्प लिया और अब इन लोगों ने संकल्प ले लिया है – ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’।”     

मोदी ने कहा, ‘‘इनकी साजिशों के बीच आपको एवं हर देशवासी को देश के विकास पर ध्यान देना है, राष्ट्र निर्माण पर ध्यान देना है। हमें विकसित भारत में मध्यप्रदेश की भूमि के गौरव को और बढ़ाना है। यह नई वंदे भारत एक्सप्रेस इसी संकल्प का ही एक हिस्सा है।”     उन्होंने कहा कि इस आधुनिक भारत में नई व्यवस्थाएं बन रही हैं, नई परंपराएं बन रही है, आज का कार्यक्रम इसी का एक उत्तम उदाहरण है।  

उन्होंने कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए कहा,‘‘ आज एक अप्रैल के इस कार्यक्रम पर हमारे कांग्रेस के मित्र यह बयान जरूर देंगे कि ये मोदी तो ‘अप्रैल फूल’ बना रहा है। लेकिन आप देखिए… एक अप्रैल को ही यह ट्रेन चल पड़ी है। यह हमारे कौशल, सामर्थ्य और हमारे आत्मविश्वास का प्रतीक है।”

मोदी ने कहा कि कांग्रेस एक ही परिवार को देश का प्रथम परिवार मानती रही। उन्होंने कहा ,‘‘21वीं सदी का भारत अब नए सोच और नए दृष्टिकोण के साथ काम कर रहा है। पहले की सरकारें तुष्टीकरण में ही इतना व्यस्त रहीं कि देशवासियों के संतुष्टीकरण पर उनका ध्यान नहीं गया। वे वोटों के तुष्टीकरण में जुटे हुए थे और हम देशवासियों के संतुष्टीकरण में समर्पित हैं।”

मोदी ने गुरूवार को इंदौर के एक मंदिर में रामनवमी को हुए हादसे पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा,‘‘ इस हादसे में जो लोग असमय हमें छोड़ गए, उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं और उनके परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं। जो श्रद्धालु जख्मी हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है, मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।” उन्होंने कहा कि रेलवे के इतिहास में कभी बहुत कम ऐसा हुआ होगा कि एक ही स्टेशन पर इतने कम अंतराल में किसी प्रधानमंत्री का दोबारा आना हुआ हो।   

मोदी ने कहा कि आज मध्यप्रदेश को अपनी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिली है, फलस्वरूप भोपाल और दिल्ली का सफर और तेज हो जाएगा।उनका कहना था कि यह ट्रेन पेशवरों, नौजवानों और कारोबारियों के लिए नई-नई सुविधा लेकर के आएगी।   मोदी ने पिछली सरकारों पर प्रहार करते हुए कहा कि आजादी के बाद उन्हें बना-बनाया रेलवे नेटवर्क मिला था, अगर तब की सरकारें चाहती तो बहुत तेजी से रेलवे को आधुनिक बना सकती थीं, लेकिन राजनीतिक स्वार्थ के लिए, रेलवे के विकास को ही बलि चढ़ा दिया गया। उन्होंने हाल तो यह था कि आजादी के दशकों बाद भी हमारे नॉर्थ-ईस्ट के राज्य रेलवे से नहीं जुड़े थे।   

उन्होंने कहा,‘‘ 2014 में आपने जब मुझे सेवा का मौका दिया, तो मैंने तय किया कि अब ऐसा नहीं होगा, रेलवे का कायाकल्प होकर रहेगा। बीते नौ वर्षों में हमारा यह निरंतर प्रयास रहा है कि भारतीय रेल दुनिया का श्रेष्ठ रेल नेटवर्क कैसे बने।” मोदी ने कहा कि आज रेलवे स्टेशनों का आधुनिकरण किया जा रहा है, 6,000 स्टेशनों पर वाई-फाई की सुविधा दी जा रही है। उनका कहना था कि देश के 900 से ज्यादा रेलवे स्टेशनों पर सीसीटीवी लगाने का काम पूरा हो चुका है।  उन्होंने कहा ,‘‘ पहले सांसद चिट्ठी लिखते थे कि ट्रेन इस स्टेशन पर रूकने की व्यवस्था हो, यहां रोकी जाए, वहां रोकी जाए…यही आता था। आज मुझे गर्व है कि सांसद चिट्ठी लिखते हैं और मांग करते हैं कि हमारे यहां भी ‘वंदे भारत ट्रेन’ जल्दी से जल्दी चालू हो।”(एजेंसी)