फाइल फोटो
फाइल फोटो

    Loading

    महाराष्ट्र: मालेगांव विस्फोट (Malegaon blast) मामला 2008 का एक और गवाह आज मुकर गया। यह 29वां गवाह है जो अपने बयान से मुकर गया। उसने 2008 में ATS को आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित (Prasad Purohit) और सुधाकर चतुर्वेदी (Sudhakar Chaturvedi) के बारे में बयान दिए थे। अब वह बयान देने से मुकर गया। 

    महाराष्ट्र में 2008 के मालेगांव बम विस्फोट मामले में एक और गवाह अपने बयान से मुकर गया है। उसने 2008 में एटीएस को आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित और सुधाकर चतुर्वेदी के बारे में बयान दिए थे। इसके बाद अदालत के सामने अपने बयान से मुकरने वाले गवाहों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। NIA इस मामले में 235 लोगों की कोर्ट में गवाही दिलवा चुकी है।

    इस मामले की जांच महाराष्ट्र एंटी टेरोरिस्ट स्कॉड (एटीएस) को सौंप दी गई थी। इस मामले में बीजेपी नेता प्रज्ञा सिंह ठाकुर, लेफ्टिनेंट कर्नल श्रीकांत प्रसाद पुरोहित, सुधाकर द्विवेदी, मेजर रमेश उपाध्याय (सेवानिवृत्त), अजय रहीरकर, सुधाकर द्विवेदी, सुधाकर चतुर्वेदी और समीर कुलकर्णी को नामजद किया गया था।

    गौरतलब है कि यह घटना 29 सितंबर 2008 की रात की है जब मालेगांव में शकील गुड्स ट्रांसपोर्ट कंपनी (Shakeel Good Transport Company) के सामने एक बाइक में विस्फोट हो गया था। विस्‍फोट से छह लोगों की मौत हो गई थी और 101 लोग घायल हो गए थे। इस घटना में बीजेपी नेता प्रज्ञा सिंह ठाकुर सहित कई लोगों पर आरोप लगा था। फिलहाल एक-एक कर 29 गवाह अपने बयान से मुकर चुके हैं।