Activists of Swarajya Sangathan blackened the 'signboard' of Karnataka Bank in Nashik.

    Loading

    नासिक: महाराष्ट्र- कर्नाटक सीमा विवाद (Maharashtra Karnataka Border Dispute) के बीच ‘स्वराज्य संगठन’ के कार्यकर्ताओं (Swarajya Sangathan Activists) ने बुधवार को नासिक शहर में कर्नाटक बैंक (Karnataka Bank) के ‘साइनबोर्ड’ पर कालिख पोत दी।  उन्होंने बैंक के शटर पर ‘जय महाराष्ट्र’ लिख दिया और कर्नाटक सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

    छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज संभाजीराजे भोसले छत्रपति ने इस संगठन की स्थापना की थी। काले कपड़े पहने और भगवा झंडे थामे कम से कम 20 कार्यकर्ताओं ने सुबह के समय कर्नाटक बैंक की कनाडा कॉर्नर शाखा पर विरोध प्रदर्शन किया। 

    ‘स्वराज्य संगठन’ के प्रवक्ता करण गायकर ने कहा, “अगर कर्नाटक के संगठनों को लगता है कि उन्होंने महाराष्ट्र के वाहनों को नुकसान पहुंचाकर कुछ बड़ा हासिल किया है, तो हम उन्हें चेतावनी देते हैं कि हम कर्नाटक से एक भी वाहन को महाराष्ट्र में प्रवेश नहीं करने देंगे। हम कर्नाटक के लोगों को यहां कोई कारोबार नहीं करने देंगे।”

    बेलगावी जिले पर दावेदारी को लेकर महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच दशकों पुराने विवाद ने मंगलवार को तूल पकड़ लिया था। इस दौरान कर्नाटक से महाराष्ट्र में प्रवेश करने वाले वाहनों पर पथराव किया गया था। 

    इसी तरह, पुणे जिले में कथित तौर पर शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) धड़े और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक की कम से कम चार बसों को विरूपित कर दिया था।