Adipurush and Nana Patole
ANI Photo

Loading

मुंबई. प्रभास और कृति सेनन की फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। लोग इस फिल्म पर भावनाएं आहत करने का आरोप लगा रहे हैं। फिल्म के संवाद और भगवान राम एवं भगवान हनुमान सहित अन्य चरित्रों के चित्रण को लेकर तीखी आलोचना की जा रही है। लोगों का कहना है कि ये सनातन धर्म का अपमान है। इस बीच महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख ने इस फिल्म को बैन करने की मांग की है।

ये भाजपा का दोष है

पटोले ने कहा, “कांग्रेस के समय में रामायण और महाभारत सीरियल को फिल्माया गया था। कांग्रेस ने उस समय में रामायण और महाभारत की वास्तविकता रखी थी। भाजपा खुद बोलती है कि वो हिंदू की सरकार है तो हनुमान जी को इस तरह से टपोरी जैसे वक्तव्य करवाने का पाप भाजपा ने किया है…ये भाजपा का दोष है, उन्हें माफी मांगनी चाहिए और इस फिल्म (आदिपुरुष) को बैन करना चाहिए।”

फिल्म के लेखक मुंतशिर को जान का खतरा

फिल्म ‘आदिपुरुष’ के संवाद लेखक मनोज शुक्ला मुंतशिर पर लोग भड़ास निकल रहे हैं। लोग फिल्म के डायलॉग्स के लिए उन्हें दोषी मान रहे हैं। इस सबके बीच मुंतशिर ने अपनी जान को खतरा होने की बात कही है। मुंबई पुलिस ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला किया है।

किसी को भी दूसरों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का अधिकार नहीं

विवादास्पद फिल्म पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर  ठाकुर ने कहा, “किसी को भी दूसरों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का अधिकार नहीं है। सीबीएफसी (केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड) ने इस मुद्दे पर फैसला लिया है। यह उनका काम है। कहा, “फिल्म के लेखक और निर्देशक ने भी कहा है कि वे (विवाद के बाद) जरूरी बदलाव करेंगे।”

गौरतलब है कि प्रभास, कृति सेनन, सैफ अली खान और सनी सिंह अभिनीत 3D फिल्म 16 जून को देशभर में रिलीज हुई थी। इसके हिंदी संवाद लेखक मनोज मुंतशिर शुक्ला ने रविवार को कहा था कि निर्माताओं ने “कुछ संवादों को संशोधित करने” का फैसला किया है और संशोधित पंक्तियों को इस सप्ताह तक फिल्म में जोड़ दिया जाएगा।