Ahmednagar Lok Sabha Election 2024
अहमदनगर लोकसभा चुनाव 2024 (डिजाइन फोटो)

सुजय विखे पाटिल को उम्मीदवारी मिलने से अहमदनगर में बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ता और पदाधिकारी नाराज है। इसके चलते ये सभी पार्टी छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

Loading

अहमदनगर: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) से पहले महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) के अहमदनगर (Ahmednagar Lok Sabha Election 2024) में भाजपा (BJP) को बड़ा झटका लगने जा रहा है। दरअसल महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी माहौल गरमा रहा है इस बीच बीजेपी के नेताओं में नाराजगी देखी जा रही है। ऐसे में अब अहमदनगर में बीजेपी के भीतर विवाद छिड़ गया है। सुजय विखे पाटिल (Sujay Vikhe Patil) को दोबारा लोकसभा टिकट दिए जाने से बीजेपी कार्यकर्ता नाराज हैं।

इसी नाराजगी के चलते सैकड़ों कार्यकर्ता और पदाधिकारी बीजेपी छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं। इस तरह चुनाव के पहले ही भाजपा को एक बड़ा झटका लगने जा रहा है। क्या इसका असर भाजपा के अहमदनगर लोकसभा चुनाव में देखने को मिलेगा यह देखना होगा।

नाराजगी में इस्तीफा

इस बारे में खबर है कि अहमदनगर जिले के शेवगांव के करीब 100 कार्यकर्ता और पदाधिकारी सामूहिक रूप से इस्तीफा देंगे। इस्तीफे के पीछे स्थानीय स्तर की राजनीति, नगर दक्षिण सांसद सुजय विखे की दोबारा लोकसभा उम्मीदवारी को कारण बताया जा रहा है। इसे लेकर नेताओं में नाराजगी है और इस वजह से पार्टी छोड़ने का फैसला किया गया है।

बावनकुले को पत्र

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कार्यकर्ताओं ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को पत्र लिखकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने आज कुछ ही देर में बीजेपी के प्रदेश कार्यालय के बाहर सामूहिक इस्तीफा देने की चेतावनी दी है। इसलिए संभावना है कि अहमदनगर में बीजेपी को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। अब देखना यह होगा क्या इन कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर होती है या फिर ये सभी कार्यकर्ता पार्टी का साथ छोड़ते है।

विखे नहीं है जनता से जुड़े

इसे लेकर बीजेपी नेता सुनील रासने ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की नगर दक्षिण जगह खतरे में पड़ सकती है क्योंकि निवर्तमान सांसद सुजय विखे पाटिल को लोकसभा चुनाव के लिए अहिल्यानगर लोकसभा क्षेत्र 37 से उम्मीदवार बनाया गया है। सांसद चुने जाने के बाद उनका क्षेत्र से संपर्क काफी हद तक टूट गया है।

विखे पर आरोप

इतना ही नहीं बल्कि रसाने ने सांसद विखे पर आरोप लगाया है कि उन्होंने जनता और मतदाताओं को यह धारणा बना ली है कि पार्टी का मतलब मैं हूं और मेरा मतलब निर्वाचन क्षेत्र के लोग हैं। वे बिना फोन उठाए, बिना सामने वाले की बात सुने नागरिकों, अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण सलाह देते है।

सीट नहीं मिलने का दुख

रसाने ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी 400 सीटों का आंकड़ा भी पार करेगी। लेकिन, नगर-दक्षिण को सीट नहीं मिलने का दुख क्षेत्र के हर कार्यकर्ता को है। इसलिए, मैं इस उम्मीदवारी के लिए अपनी पार्टी द्वारा दिए गए पदों से इस्तीफा दे रहा हूं। रसाने ने यह भी स्पष्ट किया है कि पार्टी के प्राथमिक सदस्य होने के नाते हम भविष्य में भी पार्टी के शुद्धिकरण के लिए काम करते रहेंगे।