कैनाल के कामों में निधि की कमी नहीं:  बालासाहब थोरात

    Loading

    अहमदनगर :  राज्य में कोरोना (Corona) का संकट होने के बावजूद कैनाल के कामों (Canal Works) के लिए लिए निधि (Funds) कम नहीं पड़ेगी। कुछ लोग इस बारे में गलत बयानबाजी कर रहे हैं। उनकी बातों को महत्व देने की आवश्यकता नहीं है। ऐसा प्रतिपादन राजस्वमंत्री बालासाहब थोरात (Balasaheb Thorat) ने किया। संगमनेर (Sangamner) के थोरात सहकारी चीनी मिल में 2021-22 वर्ष के गन्ना क्रशिंग का शुभारंभ किया गया। इस समारोह में थोरात बोल रहे थे। ।

    राजस्वमंत्री थोरात ने कहा कि हमेशा ही जनता और विचारों के साथ प्रामाणिक रहकर काम किया है। सामान्य लोगों का विकास करने का उद्देश्य रखा। जिसके कारण अच्छे कामों में हमेशा ही ईश्वर का आशीर्वाद मिला है। कठीन समय में राज्य में पार्टी का नेतृत्व किया। संगमनेर सहकार का आदर्श मॉडल है। देशभर में संगमनेर के सहकार पैटर्न की चर्चा है।

    बिना किसी शर्त के किसानों को कर्ज मुक्ति

    महाविकास आघाडी सरकार ने सत्ता में आने पर किसानों को बिना किसी शर्त के कर्जमुक्ति की है। तहसील में 14 लाख मीट्रिक टन गन्ने का उत्पादन कराने के लिए किसानों को प्रति एकड़ गन्ना के उत्पादन में वृध्दि कराना जरूरी है। 

    मजदुरों को 20 फीसदी बोनस 

    इस वर्ष कोरोना का संकट होने से आर्थिक मंदी की स्थिति है, लेकिन थोरात चीनी कारखाना ने अपनी परंपरा का जतन करते दिवाली के लिए मजदुरों को 20 फीसदी बोनस और 30 दिन का सानुग्रह अनुदान देन का निर्णय किया है। कार्यक्षेत्र में किसानों को प्रोत्साहन के रूप में प्रति टन 200 रूपए अनुदान और सभासदों को 15 किलो चीनी नि:शुल्क देने का निर्णय किया है। कारखाना के अध्यक्ष प्रताप ओहोल का भाषण हुआ। कार्यकारी संचालक जगन्नाथ घुगरकर ने प्रस्तावना की।नामदेव कहांडल ने सूत्रसंचालन किया। उपाध्यक्ष संतोष हासे ने आभार व्यक्त किए। मिल  के अध्यक्ष प्रताप ओहोल की अध्यक्षता में इस समारोह के लिए सुधीर तांबे, नगराध्यक्षा दुर्गा तांबे, बाजीराव खेमनर पाटिल, एड.माधवराव कानवडे, रणजित सिंह देशमुख, इंद्रजीत थोरात, लक्ष्मणराव कुटे,आर.बी.रहाणे, गणपतराव सांगले, उपाध्यक्ष संतोष हासे,प्रांत अधिकारी डॉ.शशिकांत मंगरूले, तहसीलदार अमोल निकम, कार्यकारी संचालक जगन्नाथ घुगरकर आदि उपस्थित थे।