Leopard attacked again in Mumbai, 14 year old boy injured, eighth incident of attack in 1 month
File Photo

Loading

अकोला. अकोट तहसील के बोर्डी क्षेत्र के कासोद, धारुर, अमोना, राहणापुर इन गांवों के आस पास बड़े प्रमाण में जंगल है. यह क्षेत्र सतपुड़ा पर्वत श्रृंखला के तलहटी में आता है. चूंकि यह क्षेत्र एक बफर जोन में है, इसलिए वन्यजीव हमेशा इस क्षेत्र में मौजूद रहते हैं. इस बीच, बोर्डी इलाके में उमेश लटकुटे के गट संख्या 409 के खेत में एक गाय का शिकार पाया गया.

जानकारी के अनुसार खोपड़ी में गाय का आधा शव मिला. शरीर के बाकी हिस्सों को जंगली जानवर खा गए हैं. सुबह जब किसान उमेश लटकुटे खेत में गए तो उन्हें गाय का आंशिक धड़ और पेट फटा हुआ मिला, जिसमें एक पिल्ला भी शामिल था. स्थल रिपोर्ट और पंचनामा में वन्यजीव विभाग के सतीश कहले ने कहा कि यह शिकार तेंदुए द्वारा किया गया है.

राजस्व विभाग के तलाठी राजाभाऊ खामकर उस समय वहां मौजूद थे. जिससे इस क्षेत्र के किसानों को भी सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि क्षेत्र में जंगली जानवर बढ़ गए हैं. वन विभाग ने घटना का संज्ञान लिया है और तत्काल पंचनामा किया है. प्रभावित किसानों की मांग है कि संबंधित विभाग वन्य प्राणियों का बंदोबस्त करे और उन्हें जल्द से जल्द मुआवजा दे. फिलहाल इलाके में चर्चा है कि तेंदुए के साथ शावक भी हैं, जिससे इलाके में दहशत का माहौल है.