जिप के 260 शिक्षकों के जिला अंतर्गत तबादले

    Loading

    अकोला. जिला परिषद के प्राथमिक शाला में कार्यरत जिले के 260 शिक्षकों के जिला अंतर्गत आनलाइन पद्धति से तबादले किए गए है. जिसमें संवर्ग 1 व 2, तबदला अधिकार प्राप्त व तबादला पात्र शिक्षकों का समावेश है. 

    शैक्षणिक सत्र 2018-19 में ग्राम विकास विभाग की ओर से शिक्षकों के तबादलें आनलाइन पद्धति से किए गए थे. उक्त प्रक्रिया के दौरान अफरातफरी हो गई थी. कुछ शिक्षकों की झूठे दस्तावेज के आधार पर तबादले करने का आरोप शिक्षकों ने किया था. जिससे अन्यायग्रस्त शिक्षकों को न्याय मिलने के लिए समन्वय समिति स्थापित कर शिक्षकों ने धरना आंदोलन भी किया था.

    इस दौरान इस वर्ष शिक्षकों के जिला अंतर्गत तबादले करने की प्रक्रिया पिछले कुछ दिनों से शुरू थी. तबादलों के लिए शिक्षण विभाग ने समय पत्रक भ जारी किया था. समय पत्रक में समय समय पर बदलाव भी किए गए. उस अनुसार 1,076 शिक्षकों ने तबादलों के लिए आनलाइन पंजीयन किए थे. जिसमें 336 शिक्षकों ने तबादले की मांग की थी, तो प्रत्यक्ष में 260 शिक्षकों के तबादलें किए गए. जिसमें संवर्ग 1क-2, तबादला अधिकार प्राप्त व तबादला प्राप्त शिक्षकों का समावेश है. 

    संवर्गवार तबादलें 

    संवर्ग 1 में 93 शिक्षकों ने तबादलें मांगी थी. जिसमें 59 शिक्षकों के तबादलें हुए है. संवर्ग 2 में 30 शिक्षकों ने तबादलें मांगी थी. जिसमें 28 शिक्षकों के तबादलें हुए है. 56 तबादले अधिकार प्राप्त शिक्षकों ने तबादलों की मांग की थी. जिसमें 35 शिक्षकों के तबादलें हुए है. तबादले प्राप्त 157 शिक्षकों ने तबादलों की मांग की थी. जिसमें 138 शिक्षकों के तबादलें हुए है.