Food Poisoning in Achalpur

Loading

अचलपुर (सं). चिखलदरा तहसील की एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल अचलपुर तहसील के वडगांव फत्तेहपुर में स्थांनातरित की गई है. इस स्कूल में गुरुवार की सुबह नाश्ते में पोहा व दूध का सेवन करने के बाद विषबाधा होने से 35 विद्यार्थियों की तबियत अचानक बिगड़ गई. उल्टी, दस्त, पेट दर्द जैसी शिकायत होने से स्कूल प्रशासन ने सभी बच्चों को अचलपुर उपजिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज शुरू किया है. जिन्हें 24 घंटे तक अस्पताल में रखने की सूचना दी है.

स्कूल प्रशासन ने विषबाधा से किया इंकार

स्कूल के मुख्याध्यापक साबले छुट्टी पर है तो अधीक्षक ने बताया कि बच्चों को विषबाधा नहीं हुई यह तो मौसम का असर है. लेकिन बच्चों की जांच कर रहे डाक्टर इंगले ने बताया कि यह विषबाधा है, बच्चों को सुबह नाश्ते में पोहा दिया गया था. उसके कुछ देर के बाद बच्चों में पेट दर्द, मचली होना आदि लक्षण मिले. वहीं प्रभावित बच्चों ने बताया कि उन्हें खाना ठीक नहीं दिया जाता, कच्चा पक्का खाना, शुध्द पेयजल नहीं है. स्कूल में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थी आदिवासी समुदाय के है, जो मेलघाट, वाशिम, यवतमाल निवासी है. केंद्र द्वारा चलने वाली मॉडल स्कूल सीबीएसएसी पैटर्न पर है, और बच्चों के साथ इस प्रकार का खिलवाड़ किया जाने का यह नतीजा है. 

पूर्व विधायक ने जाना हाल

अचलपुर उपजिला अस्पताल में बच्चों का हालचाल जानने के लिए मेलघाट के पूर्व विधायक केवलराम काले पहुंचे और सभी बच्चों से पूछताछ की, और डाक्टरों से भी बात की.  दो दिन पहले भी इस स्कूल का मामला सामने आया था और स्कूली बच्चों ने खाने में लापरवाही की बात की थी, और ने भी स्कूल प्रशासन की जमकर परेड ली थी.