ऑनलाइन धोखाधड़ी के 6 लाख रुपए लौटाए, साइबर पुलिस की कार्रवाई से 4 फरियादी के चेहरे पर रौनक

Loading

अमरावती. ऑनलाइन धोखाधड़ी कर शहर के चार युवकों के खाते से उड़ाए 6 लाख 33 हजार रुपए को साइबर पुलिस की सहायता से वापिस ला लिया गया है. यह राशि शिकायतकर्ताओं को सौंप दी गई है. वडाली नाका के देवीनगर निवासी निखिल दादाराव वैद्य के टेलीग्राम मैसेंजर पर अज्ञात ने मैसेज कर ऑनलाइन निवेश के नाम पर 5 लाख 8 हजार 500 रुपए निकाल लिए थे. वहीं वडाली के विकास कालीचरण चौधरी को अज्ञात नंबर से फोन आया और क्रेडिट कार्ड ऑफिस से बोल रहा हूं, ऐसा कहकर खाते से 35 हजार रुपए निकाल लिए.

अंसार नगर निवासी मोहम्मद हाफिज जमाल के खाते से अज्ञात युवक ने 40 हजार 646 रुपए निकाल लिए थे. साथ ही फ्रेजरपुरा के प्रबोधन मंडल के समीप निवासी राजेश चव्हाण के खाते से क्रेडिट कार्ड एक्टिवेट करने के नाम पर अज्ञात युवक ने 49 हजार 524 रुपए निकाल लिए थे. साइबर पुलिस ने जांच करते हुए यह रूपए वापस ला लिए हैं. जिन्हें सोमवार को पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी के हाथों शिकायतकर्ताओं को सौंप दिए गए हैं.

पुलिस आयुक्त ने टेलीग्राम, इन्स्टाग्राम, फेसबूक ऐसे सोशल मीडिया पर आए विज्ञापन को देखकर अज्ञात लिंक पर क्लिक न करने का आह्वान किया है. यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, उपायुक्त सागर पाटिल के मार्गदर्शन पुलिस निरीक्षक गजान तामटे,अनिकेत कासार, चैतन्य रोकडे, ताहेर अली, गजानन पवार ने की है.