Bribe, Maharashtra
महाराष्ट्र में रिश्वत

Loading

अमरावती. सात/ बारह में क्षेत्रफल सुधारित करके नया सात/ बारह निकालने के लिए 2,000 रुपए रिश्वत लेते मोर्शी के साझा ग्राम पटवारी गौरव सुरेश लांजेवार (33) को भ्रष्टाचार प्रतिबंधक ब्यूरो ने रंगेहाथ पकड़ाया है. एसीबी की इस कार्रवाई से मोर्शी तहसील कार्यालय में हड़कंप मच गया था.

मोर्शी के समर्थ कालोनी निवासी शिकायतकर्ता के घर के सात/ बारह के क्षेत्रफल को गलत तरीके से दर्शाया गया था, इसीलिए सात बारह के क्षेत्रफल में सुधार करके नया सात/ बारहबनाने के लिए मोर्शी के साझा ग्राम पटवारी गौरव लांजेवार के पास अर्जी की थी. इस काम के लिए उसने 3 हजार रुपए रिश्वत मांगी, लेकिन 2,500 रुपए में काम करने का तय हुआ. शिकायतकर्ता ने पहले उसे 500 रुपए दिये, जबकि शेष 2 हजार की रकम काम होने के बाद देना तय हुआ था. इस बीच एसीबी से पटवारी लांजेवार की शिकायत कर दी.

 सीबी ने मोर्शी तहसील के पास सत्यसाईंबाबा उपहार गृह में जाल बिछाया. यहां जैसे ही पटवारी लांजेवार ने उससे 2,000  रुपए रिश्वत स्वीकारी, वैसे ही एसीबी ने उसे दबोच लिया. उसके खिलाफ मोर्शी थाने में मामला दर्ज किया है. एसीबी के पीआई अमोल कडू , पीआई योगेशकुमार दंदे, शैलेश कडू, आशीष जांभले, उमेश भोपते, उपेंद्र थोरात, चंद्रकांत जनबंधू ने कार्रवाई की.