बिजली बिल भर कर सहकार्य करें: मुख्यअभियंता

Loading

अमरावती. एप्रिल और मई माह में बिजली बिल की बकाया सहित जून महीने के संपूर्ण बिल की वसूली के लिए महावितरण सक्रिय हो गई है. विभागानुसार बिजली बिल वसूली का टारगेट दिया गया है. परिमंडल अंतर्गत अमरावती और यवतमाल जिले में आगामी 10 दिनों में  कम दबाव के घरेलू, वाणिज्यिक, औद्योगिक और अन्य वर्गों के बिजली ग्राहक से 127 करोड़ रु. वसूल करने की आवश्यकता है. इसके लिए  ग्राहकों ने स्वयं बिजली बिल भर अथवा बिल वसूली के लिए आने वाले कर्मचारियों को बिल के पैसे देकर सहयोग करने का आह्वान मुख्य अभियंता ज्ञानेश कुलकर्णी ने किया है.

अप्रैल एवं मई माह में आये आंधी-तूफान सहित बेमौसम वर्षा के चलते अधिकांश महावितरण की यंत्रणा देखभाल व दुरूस्ती में व्यस्त हो गई थी जिसके चलते बिजली बिल भरने हेतु ग्राहक तक नहीं पहुंच पाये. इसके कारण अप्रैल महीना के 132 करोड़ के बिजली बिल में से 106 करोड़ और मई माह के 175 करोड़ बिजली बिल की तुलना में केवल 155 करोड़ रु. की  बिजली बिल की वसूली हुई.

इसलिए जून महीना 188 करोड़ रु. बिजली बिल के साथ एप्रिल और मई महीने की बकाया राशि की वसूली होने अपेक्षा है. जून महीना के बिजली बिल में की गत 19 दिनों के 107 करोड़ की  वसूली हुई हैं. इसलिए आगामी 10 दिनों में महावितरण को अप्रैल और मई माह के 46 करोड़ तथा जून महीने के 81 करोड़ रु.का बिल वसूल करना है.

बिजली बिलों की नियमित वसूली पर ही महावितरण का आर्थिक व्यवहार निर्भर करता है. इसलिए बिजली बिल वसूली को प्राथमिकता के साथ परिमंडल ने विभाग निहाय वसूली करने का टारगेट दिया है. इसके अलावा परिमंडल कार्यालय के अधिकारियों के पथक तैयार कर वसूली को गति देने का प्रयास किया जा रहा है. इस अभियान में बिल नहीं भरने वाले बकायादार ग्राहक का बिजली आपूर्ति खंडित करने की सूचना भी दी गई है. खंडित की गई बिजली आपूर्ति संपूर्ण बकाया राशि सहित पुनः जोड़ने शुल्क के 253 रु. अतिरिक्त भरने तक बिजली आपूर्ति पूर्ववत नहीं करने का निर्देश भी कर्मचारियों को दिया गया है.