Kinnars Dispute In Amravati

Loading

अमरावती. अमरावती शहर में किन्नरों के दो गुटों के बीच विवाद चल रहा है. आये दिन दोनों गुट के किन्नरों मारपीट करने व डराने-धमकाने के विवाद होते रहते हैं. साबनपुरा परिसर में इंद्रभुवन थिएटर के पास रहने वाले किन्नरों का गुट शहर पुलिस आयुक्तालय पहुंचा तथा आम्रपाली चौधरी के गुट वाले किन्नरों को लेकर गालीगलौज व मारपीट करने का आरोप लगाया. इस समय पुलिस आयुक्त के नाम विदर्भ बहुउद्देशीय किन्नर संस्था की ओर से ज्ञापन सौंपा. वहीं आम्रपाली चौधरी गुट द्वारा सोनाबाई और गुड्डीबाई गुट के खिलाफ शिकायत की है.

दूसरे गुट ने की मारपीट

निवेदन में कहा गया कि इंद्रभुवन थिएटर के पास रहने वाले किन्नरों की टोली विगत 28 फरवरी को शहर में निकली, तो आम्रपाली चौधरी व प्रिया श्रीवास नामक किनर ने अपने गुट के किन्नरों के साथ मिलकर उनसे मारपीट की. तत्पश्चात वे जब राजापेठ पुलिस थाने में शिकायत देने पहुंचे, तो पुलिस ने उनकी शिकायत दर्ज करने की बजाय आम्रपाली चौधरी व प्रिया श्रीवास को आपसी समझौता करने के लिए बुलाया. लेकिन उन दोनों ने पुलिस थाने में आने से भी इंकार कर दिया. इसके बाद भी आम्रपाली चौधरी गुट के किन्नरों द्वारा उन्हें लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही है. 

साथ ही आम्रपाली चौधरी ने अपने लोगों के साथ निभोरा परिसर में रहने वाले किन्नरों के घर में घुसकर भी मारपीट की. साथ ही बाहरगांव रहने के बावजूद भी किन्नर गुरु रेखा उर्फ गुड़ी पाटिल व सोनाबाई का नाम इस विवाद में में डाला गया. इसके अलावा घर के सामने खड़े दुपहिया वाहनों के साथ तोड़फोड करने की धमकी दी गई. ज्ञापन के जरिए विदर्भ बहुउद्देशीय किन्नर संस्था ने आम्रपाली चौधरी व प्रिया श्रीवास के गुट की जांच करते हुए कड़ी कार्रवाई करने की मांग उठाई. ज्ञापन सौंपते समय किन्नर गुरु सोनाबाई तथा मोगली उठवाल, खुशी यूसुफ शाह, किजल पाटिल, मालिया जान, गौरी पवार व टीना चिंचखेडे आदि किन्नर उपस्थित थे.