आभूषण चुराने वाली महिला गिरोह अरेस्ट, नागपुर-गोंदिया निवासी है आरोपी

Loading

अंजनगाव सुर्जी (सं.). धार्मिक प्रवचन में पहुंची महिलाओं के आभूषण चोरी की लंबे समय से मिल रही शिकायत के बाद पुलिस ने जाल बिछाकर भागवत प्रवचन में पहुंची कुछ संदिग्ध महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया. सभी पकड़ी गई महिलाएं नागपुर तथा गोंदिया जिले की बताई जाती है. शहर के प्रभा मंगल कार्यालय में जितेंद्रनाथ महाराज का प्रवचन कार्यक्रम चल रहा है. इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति की सोने की चेन चोरी हो गयी है. एक महिला का सोने का हार उसके हाथ में टूटा हुआ मिला. हरकत में आई पुलिस ने सिविल ड्रेस में महिला पुलिस को निगरानी के लिए तैनात कर दिया. प्रवचन स्थल के सीसीटीवी फुटेज में कुछ संदिग्ध महिलाएं पाई गई.

प्रवचन समाप्त होने के बाद संदिग्ध दो महिलाओं को रोका गया. पूछताछ में गिरफ्तार महिला समाधानकारक उत्तर नहीं दे सकी. पुलिस ने पूछताछ के बाद दोनों महिलाओं को छोड़ तो दिया लेकिन उनके पीछे महिला सिपाहियों को भी लगा दिया. जैसे ही दोनों संदिग्ध महिलाएं थाने से निकली, वे अपने गिरोह के खेमे में जा मिली.

दर्यापुर मार्ग पर पेट्रोल पंप के निकट खड़ी कार (क्र.एमएच-40-एसी-6190) में पहले से मौजूद सभी महिलाएं सवार हुई, मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को रोक लिया. कड़ाई से पूछताछ में सभी महिलाओं ने अपना जुर्म कबूल किया. गिरफ्तार महिलाएं नागपुर तथा गोंदिया जिले की निवासी बताई जाती है. सभी महिलाएं 50 वर्ष उम्र बताई जाती है. पुलिस ने चोरी में प्रयुक्त वाहन को भी जब्त कर लिया.