udhhav-eknath
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली.  जहां एक तरफ महाराष्ट्र (Maharashtra) में उद्धव सरकार (Udhhav Goverment) की मुश्किलें अब तो और भी बढ़ती दिख रही हैं।  वहीं दूसरी तरफ CM ठाकरे की अपील के बावजूद शिवसेना (Shivsena) विधायकों के पाला बदलने का दौर बदस्तूर जारी ही है।  इसी क्रम में आज सुबह आज सुबह 3 और विधायक गुवाहाटी पहुंच चुके हैं।  वहीं इससे पहले बीते बुधवार को 4 और विधायक गुवाहाटी में शिंदे गुट से जा मिले थे। 

    गौरतलब है कि बीते बुधवार रात करीब 8 बजे चार विधायक गुवाहाटी में मौजूद Radisson Blu होटल पहुंचे थे।  बता दें कि इसी होटल में एकनाथ शिंदे बाकी बागी विधायकों के साथ रुके हुए हैं।  वहीं मिली जानकारी के मुताबिक, शाम को पहुंचे चार विधायक महाराष्ट्र BJP अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील के साथ सूरत से गुवाहाटी के लिए रवाना हुए थे।  खबर है कि, गुवाहाटी पहुंचे शिवसेना के विधायकों में गुलाबराव पाटील और योगेश कदम भी शामिल हैं।  बाकी दो विधायक (मंजुला गावित और चंद्रकांत पाटिल) निर्दलीय हैं। 

    तो वहीँ देर रात की सुचना के अनुसार महाराष्ट्र शिवसेना के दो और विधायक, माहिम निर्वाचन क्षेत्र से सदा सर्वंकर और कुर्ला निर्वाचन क्षेत्र से मंगेश कुडलकर- गुजरात के सूरत के लिए रवाना हो गए थे। 

    गौरतलब है कि शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के विद्रोह के बीच शीर्ष पद छोड़ने की पेशकश के कुछ घंटों बाद ही महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे बीते बुधवार देर रात दक्षिण मुंबई के अपने आधिकारिक आवास से उपनगरीय बांद्रा स्थित पारिवारिक आवास ‘मातोश्री’चले गए थे।

    इधर महाराष्ट्र में हो रही भयंकर सियासी हलचल के बीचMP महिला कांग्रेस अध्यक्ष जया ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट में अब एक अर्जी दायर की है। साथ ही उन्होंने मांग की है कि, दलबदल कानून के तहत शिवसेना के बागी विधायकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने अपनी याचिका में अदालत से बागी विधायकों के चुनाव लड़ने से 5 साल तक रोक लगाने की भी मांग रखी है।