AMC ने दी ऑनलाइन वाटर टैक्स भरने की सुविधा, पढ़ें पूरी जानकारी

    Loading

    औरंगाबाद : महानगरपालिका कमिश्नर और प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी (Dr. Abhijit Choudhary) ने आज उन चूककर्ताओं (Defaulters) और प्रतिष्ठानों (Establishments) की सूची तैयार करने के आदेश दिए हैं। जिनके पास बड़े कर बकाया हैं और प्रतिष्ठान वाणिज्यिक प्रकृति के हैं और आवासीय नल कनेक्शन ले चुके हैं। संपत्ति कर और पेयजल आपूर्ति कर वसूली के बारे में प्रशासक डॉ. चौधरी के अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी कार्यालय में एक जायजा बैठक ली गई। बैठक में अधिकारियों को मार्गदर्शन करते हुए उन्होंने यह आदेश दिए। संपत्ति और जलकर डिमांड बिल की छपाई शुरु हो चुकी है और यह एक महीने में संबंधित कर्मचारियों के हाथों तक पहुंच जाएगा। डिमांड बिल प्राप्त करने के बाद, उन्होंने इसे वितरित करने और सीमित समय के भीतर इसे पुनर्प्राप्त करने का लक्ष्य रखा।

    बड़े बकाया के बारे में उन्होंने कहा कि उनसे दिसंबर से मार्च तक टैक्स जमा करना जरूरी है या अगर वे टैक्स देने से बचते हैं तो उनके प्रतिष्ठान या संपत्ति को कानून के मुताबिक सील करना होगा। साथ ही डिमांड बिल का वितरण करते समय संबंधित कर्मचारियों को मौजूदा स्थिति में जानकारी अपडेट करने के लिए रजिस्टर के दो सैंपल दिए जाएंगे। बिल का वितरण करते समय संबंधित कर्मचारियों को संपत्ति के मालिक का नाम, पता, मोबाइल नंबर, संपत्ति नंबर और ईमेल आईडी को संपत्ति मालिक का अपडेट करने के निर्देश मातहत अधिकारियों को दिए। साथ ही, संबंधित कर्मचारी को सौंपे गए क्षेत्र में नई संपत्ति कर अनिर्धारित संपत्ति, संपत्ति में परिवर्तन उपयोग और नवनिर्मित संपत्तियों को अलग रजिस्टर में दर्ज करने की सूचना डॉ. चौधरी ने की। इसके अलावा उन्होंने कर्मचारियों को डिमांड नोट वितरण के समय पॉस मशीन देने के निर्देश दिए। यदि नागरिक डिमांड नोट वितरण के समय टैक्स देना चाहते हैं। तो पॉस मशीन होने पर उनके लिए यह आसान होगा। उन्होंने कहा कि कर भुगतान की रसीद मौके पर दें और इससे कर संग्रह में मदद मिलेगी।

    अब जलकर टैक्स का भुगतान ऑनलाइन भी किया जा सकता है

    महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी ने जलकर भरने की सुविधा ऑनलाइन प्रदान की है। ताकि नागरिकों को संपत्ति कर के साथ जलकर भरने में सुविधा हो। नागरिक अब www.aurangabadmahapalika.org या वेबसाइट या स्मार्ट सिटीजन एप (https://play.google.com/store/apps/details?id=vmax.com.smartnagrik) पर जाकर ऑनलाइन जलकर कर का भुगतान कर सकते हैं। प्रशासक डॉ. चौधरी ने औरंगाबाद शहर के नागरिकों से इस सुविधा का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की है। बैठक में अतिरिक्त आयुक्त बीबी नेमाने, उपायुक्त अपर्णा थेटे, सभी वार्ड अधिकारी और वसूली कर्मचारी उपस्थित थे।