arrest
Representative Image

    Loading

    औरंगाबाद : शहर क्राइम ब्रांच पुलिस (Crime Branch Police) ने कड़ी मशक्कत कर दो शातिर अपराधियों (Vicious Criminals Arrested) को गिरफ्तार (Arrested) करने में कामयाबी हासिल की है। जिन दो शातिर अपराधियों को पकड़ा गया, उनमें एक शातिर अपराधी महाराष्ट्र के 26 पुलिस पुलिस स्टेशन में वांटेड है। जिसकी पहचान राजेन्द्र उर्फ राजन बाबासाहाब राउत निवासी साई मंदिर के पिछे साई नगर परतूर जिला जालना के रुप में की गई है। पुलिस ने उसके एक अन्य साथीदार को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। 

    क्राइम ब्रांच के पीआई अविनाश आघाव ने बताया कि गत कुछ महीने से शहर में घरों में सेंधमारी की जारी निरंतर वारदातों को लेकर सतर्क रहकर चोरों को पकड़ने में जूटी हुई है। क्राइम ब्रांच के पीएसआई अजीत दगडखैर, पीएसआई अमोल मसके की उनकी टीम शहर में घूमकर सेंधमारी की वारदातों में शामिल अपराधियों को पकड़ने के लिए डटे हुए है। इसी दरमियान पुलिस को अपने मुखबीर से सूचना मिली कि शहर सहित परिसर के कई जिलों में घरों में सेंधमारी और लूटमार करने वाले दो शातिर अपराधी काले कलर की बॉक्सर बाइक पर घूम रहे है। वे जल्द ही बीड बाईपास रोड से शहर के बाहरी मार्ग पर निकले है।  इसी जानकारी पर क्राइम ब्रांच पुलिस ने औरंगाबाद से जालना महामार्ग पर कड़ी मशक्कत करते हुए उनका 12 से 15 किलोमीटर पिछा कर उन्हें गिरफ्तार किया। पकड़े गए अपराधियों की पहचान 26 वर्षिय राजेन्द्र उर्फ राजन बाबासाहाब राउत और ओम फकीरा पवार निवासी परतूर जिला जालना के रुप में की गई है। 

    औरंगाबाद में कई घरों में सेंधमारी करने की बात कबूली

    पीआई आघाव ने बताया कि पुलिस ने उन्हें अधिक विश्वास में लेकर पूछताछ करने पर उन्होंने औरंगाबाद शहर में कई घरों में सेंधमारी करने की बात कबूली।  उनके पास से बरामद हुई बाईक भी चोरी की है। उन्होंने यह बाईक शहर के पडेगांव परिसर से चुराई थी। विशेषकर, इन दोनों शातिर अपराधियों ने शहर के जवाहर नगर, पुंडलीकनगर, क्रांति चौक पुलिस स्टेशन क्षेत्र के कई घरों में सेंधमारी की वारदातों को अंजाम देकर चुराए हुए सोने के आभूषण जालना जिले के मंठा में स्थित आभूषण विक्रेता ज्ञानेश्वर कलने और अन्य एक आभूषण विक्रेता को बेचने की जानकारी दी। इसी जानकरी पर पुलिस ने उन दोनों आभूषण विक्रेताओं से पूछताछ शुरु की है। 

    शातिर अपराधी राजन पर कई पुलिस स्टेशन में मामले दर्ज 

    क्राइम ब्रांच के पीआई आघाव ने बताया कि प्रमुख अभियुक्त 26 वर्षिय राजेन्द्र उर्फ राजन बाबासाहाब राउत यह शातिर अपराधी है। वह 26 पुलिस स्टेशन में वांटेड है। उसके खिलाफ जालना, औरंगाबाद, जलगांव, पुणे, नासिक के कई पुलिस स्टेशन में घरों में सेंधमारी करने के कई मामले दर्ज है। कई जिलों की पुलिस इन शातिर अपराधियों की तलाश में जूटी हुई थी। यह कार्रवाई शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, डीसीपी अपर्णा गिते के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच के पीआई अविनाश आघाव, पीएसआई अजीत दगडखैर, पीएसआई अमोल मसके, एएसआय सतीश जाधव, हेड कांस्टेबल सुधाकर मिसाल, पुलिस नाईक संदिप तायडे, संजय नंद, संजय सिंह राजपूत, विठठल सुरे, नवनाथ खांडेकर, सुनील बेलकर, संदिप राशिनकर, अजय दहिवाल, विजय घुगे, धनंजय सानप, संजीवनी शिंदे, तातेराव शिनगारे ने पूरी की।