औरंगाबाद महानगरपालिका के नए शहर अभियंता बने अविनाश देशमुख

    Loading

    औरंगाबाद : सेवानिवृत्ति के बाद करीब डेढ़ साल तक शहर अभियंता (City Engineer) पर बने रहे सखाराम पानझडे का कार्यकाल 31 दिसंबर 2022 को समाप्त होने के चलते महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी (Municipal Commissioner Dr. Abhijit Chowdhary) ने महानगरपालिका के नगर रचना विभाग के उपसंचालक और महानगरपालिका के विद्युत विभाग के कार्यकारी अभियंता अविनाश देशमुख (Avinash Deshmukh) को शहर अभियंता का अतिरिक्त पदभार सौंपा है। 

    अविनाश देशमुख ने शहर अभियंता का पदभार संभालते ही उन्हें शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा रहा। बीते कुछ सालों से देशमुख नगर रचना विभाग के उपसंचालक पद पर कार्यरत है। महानगरपालिका में वरिष्ठता के हिसाब से देशमुख की इस पद के हकदार थे। उनकी वरिष्ठता को जानकर ही महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी ने 30 दिसंबर 2022 को देशमुख को शहर अभियंता का अतिरिक्त पदभार सौंपा। देशमुख महानगरपालिका के विद्युत विभाग के कार्यकारी अभियंता पद पर कार्यरत थे। देशमुख का यह पदभार आरएन संधा को सौंपा गया है। 

    बता दें कि महानगरपालिका के तत्कालीन शहर अभियंता सखाराम पानझडे जून 2021 को सेवानिवृत्त हुए थे। उसके बाद उन्हें 6-6 महीने के लिए तीन बार शहर अभियंता के पदभार की समयावधि बढ़ाकर दी गई थी। 31 दिसंबर 2022 को उनकी तिसरी टर्म समाप्त होने से चार दिन पूर्व ही राज्य के नागपुर में संपन्न हुए शीतकालिन अधिवेशन में जिले के गंगापुर के बीजेपी विधायक प्रशांत बंब ने सेवानिवृत्ति के बाद भी शहर अभियंता का पदभार सखाराम पानझडे के पास होने को लेकर कई सवाल उपस्थित कर उन पर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। बंब द्वारा किए गए आरोपों की जांच करने का निर्णय सरकार ने लिया है। पानझडे गत करीब 10 सालों से शहर अभियंता पद पर कार्यरत थे। महानगरपालिका की सर्विस में कनिष्ठ अभियंंता पद पर जॉईन होने वाले पानझडे ने शहर अभियंता पद पर काम किया। उनके सभी दलों के नेताओं से बेहतर संबंध थे। चौथी बार भी उन्हें 6 महीने के लिए कार्यकाल बढ़ाकर लेने की चर्चा थी। परंतु, राज्य के शीतकालिन अधिवेशन में पानझडे पर भ्रष्टाचार के लगे आरोपों के बाद सरकार ने घोषणा की है कि जल्द ही पीडब्ल्यूडी, जलसंधारण विभाग से महानगरपालिका के शहर अभियंता पद पर अधिकारी की नियुक्ति की जाएगी। इधर, पानझडे को तिसरी बार बढ़ाकर दी गई समयावधि का कार्यकाल 31 दिसंबर 2022 को समाप्त होने को ध्यान में रखकर महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी ने 30 दिसंबर को महानगरपालिका के कार्यकारी अभियंता अविनाश देशमुख को शहर अभियंता का अतिरिक्त पदभार सौंपा। उन्होंने पदभार संभालने के बाद महानगरपालिका अधिकारियों ने उनके कक्ष में पहुुंचकर उनका अभिनंदन किया।