Transfer news

Loading

छत्रपति संभाजीनगर: मंगलवार की देर शाम राज्य सरकार ने कई आईएएस अधिकारियों के तबादले किए। इन तबादलों (Transfers) में सिर्फ आठ माह पूर्व महानगरपालिका कमिश्नर का पदभार संभाले डॉ. अभिजीत चौधरी (Dr. Abhijit Chowdhary) का तबादला कर दिया गया हैं। उनके स्थान पर सेल्स टैक्स के औरंगाबाद विभाग में कार्यरत जॉईंट कमिश्नर जी. श्रीकांत (G. Srikanth) की नियुक्ति की गई है। जी. श्रीकांत के स्थान पर डॉ. अभिजीत चौधरी की नियुक्ति की गई है। डॉ. चौधरी के तबादले पर आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है। डॉ. चौधरी ने देश भर में बहुचर्चित प्रधानमंत्री आवास योजना में हुई धांधलियों को उजागर (Prime Minister Housing Scheme Scam)  किया था। उनके द्वारा इस घोटाले को उजागर करने के चलते ही उनका तबादला किए जाने की चर्चा है।

गौरतलब है कि महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी ने गत वर्ष अगस्त माह में अपना पदभार संभाला था। पदभार संभालते ही उन्होंने महानगरपालिका में सालों से जारी भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए कई सख्त कदम उठाने शुरू किए थे। उनके कार्यकाल में शहर में फरवरी माह में संपन्न हुई जी-20 की वुमन-20 परिषद में शहर का नाम विश्व स्तर पर रोशन हुआ। राज्य सरकार ने जी-20 परिषद में शहर को  सुंदर बनाने के लिए 50 करोड़ रुपए का निधि उपलब्ध कराया था। इस निधि में डॉ. चौधरी ने बेहतर नियोजन कर शहर में कई विकासात्मक कार्य किए। जिसका फायदा आगामी कई सालों तक शहरवासियों को होगा। विशेषकर, महानगरपालिका में सालों से जारी धांधलियों पर भी लगाम लगाने के लिए कड़े कदम उठा रहे थे।

इस घोटाला को उजागर के चलते तबादला होने की चर्चा 

डॉ. चौधरी ने गत वर्ष महानगरपालिका के तत्कालीन कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय के कार्यकाल में प्रधानमंत्री आवास योजना के कामों के लिए अपनायी निविदा प्रणाली में हुए घोटाले को करीब दो माह पूर्व उजागर किया था। जिसके चलते इस घोटाले की जांच इन दिनों केन्द्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जारी है। इस घोटाले के उजागर होने के बाद शहर सहित जिले भर के जनप्रतिनिधियों की नींद हराम थी। इस घोटाले का प्रमुख आरोपी जिले के बीजेपी विधायक का करीबी रिश्तेदार था। यह घोटाला उजागर होने के कुछ दिनों बाद ही डॉ. अभिजीत चौधरी के तबादले की चर्चा जारी थी। आखिरकार इस चर्चा को मंगलवार शाम तब विराम लग गया, जब राज्य सरकार ने डॉ. अभिजीत चौधरी का तबादला कर उनके स्थान पर सेल्स टैक्स के औरंगाबाद विभाग में कार्यरत जॉईंट कमिश्नर जी. श्रीकांत की नियुक्ति की।