Asaduddin Owaisi
ANI Photo

Loading

छत्रपति संभाजीनगर: कर्नाटक चुनाव (Karnataka Election 2023) को लेकर इन दिनों बीजेपी (‍BJP) और कांग्रेस (Congress) में हिंदुत्व आईडियोलॉजी में सबसे आगे कौन है? इसको लेकर लड़ाई जारी हैं। कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में बजरंग दल (Bajrang Dal) पर बैन लगाने की जो घोषणा की है, वह एक गाजर का गुच्छा है। कांग्रेस ने हमेशा अल्पसंख्यक समुदाय को धोखा दिया है। जब कर्नाटक में पांच साल तक कांग्रेस की सरकार थी, तब बजरंग दल पर बैन क्यों नहीं लगाया गया? यह सवाल AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कर कांग्रेस पर जोरदार हमला किया।

सोमवार को शहर के दौरे पर आए असदुद्दीन ओवैसी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा कि कर्नाटक की जनता बीजेपी की भ्रष्टाचार, साम्प्रदायिकता को बढ़ावा देनेवाली सरकार से तंग आ चुकी है। ऐसे में वहां की सत्ता किसी सौंपी जाए, यह वहां की जनता तय करेंगी। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस भी इन दिनों हिंदुत्व आईडियोलॉजी पर ही काम कर रही है। उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पार्टी से सवाल करते हुए पूछा कि उन्होंने कर्नाटक चुनाव को लेकर जारी किए अपने चुनावी घोषणा पत्र में जनता के कौन से मुद्दों को शामिल किया। 

पीएम मोदी पर कसा तंज, कही ये बात 

ओवैसी ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब उन्होंने देश के पीएम बनने की शपथ ली थी, तब वे सभी समुदाय के पीएम हैं, परंतु वे केरला स्टोरी फिल्म का समर्थन कर उसे प्रमोट कर रहे है। हमारे पीएम मोदी आज कल बहुत बड़े एक्टर के साथ-साथ फिल्म के प्रमोटर भी बन रहे हैं। ओवैसी ने कहा कि पीएम मोदी अगर बॉलीवुड में होते तो अन्य सभी हीरो घर में बैठे रहते, बल्कि, फिल्म का हर अवार्ड उन्हें मिलता। 

एक समुदाय को बदनाम कर बीजेपी अपना पेट पाल रही है 

ओवैसी ने आरोपी लगाया कि  मुस्लिम समुदाय को बदनाम करते हुए झूठ बोलकर भाजपा अपना पेट पाल रही है। परंतु, यह कब तक चलेगा। उन्होंने हिटलर का उदाहरण देते हुए बताया कि सन 1940 से पूर्व उसने यहुदी समाज को बदनाम करने व उन्हें नेस्तनाबूत करने के लिए पहले उस समुदाय के  खिलाफ जर्मनी में हिट स्पीच दी। वहां के लोगों को यहुदी समाज के खिलाफ उकसाया। उस समाज के खिलाफ जनता में नफरत फैलायी। उसके बाद उस समाज के लोगों को जेलों में बंद कर  अथवा उन्हें गैस चेंबरों में डालकर मारा गया।  उस समय 70 लाख यहुदियों को मारा गया। इतिहास का यह  उदाहरण ओवैसी ने देकर हमारे  देश में एक विशेष समुदाय के खिलाफ यहीं खेल खेलने का षडयंत्र भाजपा का नाम लिए खेले जाने का आरोप  लगाया। 

मणिपुर हिंसा पर जतायी चिंता 

ओवैसी ने मणिपुर में जारी हिंसा पर चिंता जताते हुए कहा कि उस राज्य में बीजेपी की सरकार है। वहां जारी दंगों पर तत्काल रोक लगाने के लिए धारा 353 का इस्तेमाल करने की सलाह देते हुए ओवैसी ने कहा कि वहां ईसाई समुदाय को निशाना बनाकर उनके चर्च चलाए जा रहे हैं। इस पर हमारे पीएम नरेन्द्र मोदी बोलने के बजाए एक फिल्म को प्रमोट करने के बयान दे रहे हैं। आतंकवादी कश्मीर में आकर हमारे जवानों को मार रहे है। उस पर पीएम मोदी कुछ बोलने तैयार नहीं है। अंत में उन्होंने केसीआर पार्टी के महाराष्ट्र प्रवेश पर कहा कि हर दल को अपना विस्तार करने का हमारे देश में हक है।