जले हुए शव की पहचान करने में क्राइम ब्रांच पुलिस कामयाब, 4 आरोपी गिरफ्तार

    Loading

    औरंगाबाद : हिमायत बाग परिसर (Himayat Bagh Complex) के पिछले हिस्से में स्थित पहाड़ की तलहाटी पर रविवार के तड़के एक व्यक्ति की जली हुई लाश मिली थी। लाश जली होने से पुलिस को उसकी पहचान करना टेढी खीर साबित हो रहा था। लेकिन, शहर के क्राइम ब्रांच पुलिस (Crime Branch Police) ने घटना के चंद घंटों बाद ही, इस घटना को उजागर करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने जांच में पाया कि पति द्वारा पत्नी को दिन-रात शराब पीकर दी जा रही प्रताडऩा से तंग आकर पत्नी ने अपने भाई की मदद से उसकी हत्या की। हत्या किए गए व्यक्ति की पहचान 43 वर्षीय सुधाकर नारायण चिकटे (Sudhakar Narayan Chikte) निवासी सांगले कालोनी, हनुमान मंदिर के निकट हिमायत बाग के रुप में हुई। 

    क्राइम ब्रांच के पीआई अविनाश आघाव ने बताया कि मृतक सुधाकर बस का चालक था। बीते कुछ महीने से वह बेरोज़गार था। वह दिन रात अपनी पत्नी आशा चिकटे को शराब के लिए पैसे मांग कर काफी प्रताड़ित कर रहा था। इधर, सुधाकर की पत्नी घर के निचे ही किराणा दुकान और आटा चक्की की गिरनी  चलाती थी। इसी से  वह अपने परिवार का गुजारा कर ही थी। आशा चिकटे के साथ उसका 47 वर्षीय भाई राजेश मोलवले, उसकी पत्नी अलका मोलवले, और  19 वर्षीय लड़का युवराज मोलवले उपर के मंजिल पर रहते थे। 

    शनिवार की रात की हत्या 

    बीते शनिवार की शाम मृतक सुधाकर चिकटे ने शराब के लिए पैसे मांग कर घर में खूब विवाद खड़ा किया। तब उसकी पत्नी आशा चिकटे और साला राजेश मोलवले ने उसे काफी समझाया। परंतु, वह हंगामा करता रहा। उधर, चिकटे दंपति के लड़की का एक पखवाड़ा पूर्व ही विवाह हुआ था। बेटी और दामाद शनिवार शाम घर आने वाले थे। इधर, आशा चिकटे का पति सुधाकर पत्नी की पिटाई कर प्रताड़ित कर रहा था। इससे त्रस्त हुई आशा चिकटे ने अपने भाई राजेश मोलवले से मिलीभगत कर सुधाकर की रॉड से कई वार कर हत्या की। सुधाकर की हत्या करने के बाद उसकी लाश को ठिकाने के लिए राजेश मोलवले की पत्नी आशा मोलवले, बेटा युवराज मोलवले ने साथ दिया। देर रात एक थैली में सुधाकर की लाश को बांधकर हिमायत बाग परिसर के पिछले हिस्से में स्थित पहाड़ की तलहाटी पर लाश को एक्टिवा मोपेड पर ले गए। रास्ते में आरोपी राजेश मोलवले और उसका पुत्र युवराज मोलवले ने मोपेड से पेट्रोल निकालकर सुधाकर के शव को जलाया। उसके बाद जली हुई लाश पहाड़ की तलहाटी पर फेंककर घर पहुंचे। 

    क्राइम ब्रांच पुलिस ने चारों आरोपियों को आगे की जांच के लिए बेगमपुरा पुलिस को सौंप दिया

    क्राइम ब्रांच पुलिस ने इस मामले की जांच शुरु करने के बाद उन्हें पता चला कि सांगले कालोनी में रहने वाला सुधाकर चिकटे गायब है। बल्कि, जांच में पुलिस को देर रात जो मोपेड पहाड़ की ओर जाती हुई नजर आई थी, उसी तरह की मोपेड सांगले कालोनी में खड़ी हुई नजर आयी। उसके आधार पर पुलिस ने जांच शुरु कर सुधाकर की हत्या करने के मामले में पत्नी आशा चिकटे, मृतक का साला राजेश मोलवले, उसकी पत्नी अलका मोलवले, और 19 वर्षीय लड़का युवराज मोलवले को गिरफ्तार किया। क्राइम ब्रांच पुलिस ने चारों आरोपियों को आगे की जांच के लिए बेगमपुरा पुलिस के हवाले किया है। यह कार्रवाई सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, डीसीपी उज्जवला बनकर, डीसीपी अर्पणा गिते, क्राइम ब्रांच के पीआई अविनाश आघाव, एपीआई काशिनाथ महांडुले, पीएसआई कल्याण शेलके, पीएसआई अमोल मसके, पीएसआई अजीत दगडखैरे, एएसआई संतीश जाधव, पुलिस नाईक राजेन्द्र सांलुके, सिपाही विलास मुठे, नितिन देशमुख राहुल खरात, रवि खरात, विशाल पाटिल, संदिप सानप, कैलास काकड, अमोल शिंदे, अश्वलिंग होनराव, विजय निकम, संजय गावंडे के अलावा बेगमपुरा पुलिस स्टेशन के पीआई प्रशांत पोतदार ने पूरी की।