डॉ. अभिजीत चौधरी बने औरंगाबाद महानगरपालिका के नए कमिश्नर, आस्तिक कुमार पांडेय का हुआ तबादला

    Loading

    औरंगाबाद : स्थानीय महानगरपालिका (Municipal Corporation) के कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय (Astik Kumar Pandey) का औरंगाबाद के (न्यू टाउनशिप) सिडको के मुख्य प्रशासक के रुप में तबादला किया गया है। उनके स्थान पर सांगली के जिला अधिकारी डॉ. अभिजीत चौधरी (Dr. Abhijit Choudhary) की नियुक्ति महानगरपालिका कमिश्नर (Municipal Commissioner) पद पर की गई है। यह आदेश राज्य के अपर मुख्य सचिव (सेवा, नितिन गद्रे) ने जारी किया। 

    बता दे कि करीब ढ़ाई साल पूर्व महानगरपालिका कमिश्नर का पदभार आस्तिक कुमार पांडेय ने संभाला था। कोविड काल में पांडेय ने शहरवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए  कई बेहतर योजनाओं पर अमलीजामा पहनाया था। जिसके चलते पूरे विश्व के लिए गंभिर बनी कोविड महामारी काल में औरंगाबाद वासियों को राहत दिलाने में पांडेय का बड़ा योगदान रहा। कोविड काल में उनके द्वारा अमलीजामा पहनाए गए निर्णयों की देश स्तर पर प्रशंसा हुई थी। बल्कि, देश के प्रशासन स्तर पर भी पांडेय के कार्यों को सराहा गया था। महानगरपालिका कमिश्नर के अलावा पांडेय के पास औरंगाबाद स्मार्ट सिटी का भी  पदभार है। उन दोनों पदों का बेहतर उपयोग करते हुए पांडेय ने शहर के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए। उन्होंने स्मार्ट सिटी के माध्यम से शहर में बड़े पैमाने पर सड़कों का निर्माण कार्य शुरु किया। शहर में इन दिनों स्मार्ट सिटी के माध्यम से 200 करोड़ रुपए से अधिक के सड़कों का काम जारी है। 

    2011 के आईएएस अधिकारी है डॉ.चौधरी 

    पांडेय के स्थान पर सांगली के जिला अधिकारी डॉ. अभिजीत चौधरी की नियुक्ति महानगरपालिका कमिश्नर पद पर की गई है। पांडेय को (न्यू टाउनशिप) मुख्य प्रशासक का पदभार सौंपा गया है। डॉ. चौधरी 2011 बैच के आईएएस अधिकारी है। इससे पूर्व उन्होंने कोल्हापुर महानगरपालिका कमिश्नर और विदर्भ के भंडारा जिले के कलेक्टर के रुप में काम किया है। वर्तमान में सांगली के जिलाधिकारी पद पर कार्यरत है। उन्होंने बीएएमएस की डिग्री भी हासिल की हुई है।  वे भुसावल के निवासी है।