Drinking water problem of 178 villages of Aurangabad tehsil will be solved, Rs 307 crore approved

    औरंगाबाद : जल जीवन मिशन कार्यक्रम (Jal Jeevan Mission Program) अंतर्गत 307 करोड़ रुपए की ग्रीड पेयजल आपूर्ति योजना (Water Supply Scheme) को प्रशासकीय मान्यता दी गई है। जिसके चलते पैठण और  औरंगाबाद (Aurangabad) तहसील के 178 गांवों का पीने के पानी के प्रशन को स्थायी रुप से हल करने का दावा विधायक अंबादास दानवे (MLA Ambadas Danve) ने किया।

    अंबादास दानवे ने बताया कि बुधवार को राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे के प्रमुख उपस्थिति में ऑनलाइन जल जीवन मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत बैठक ली गई। बैठक में पैठण और औरंगाबाद तहसील के 178 गांवों में निर्माण पेयजल समस्या पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में इन दो तहसीलों के लिए रुपए 307 करोड़ रुपए की वॉटर ग्रीड पेयजल आपूर्ति योजना को प्रशासकीय मान्यता दी गई। जिससे औरंगाबाद और पैठण तहसील के 178 गांवों के पानी के प्रशन को स्थायी रुप से जल्द हल होने का दावा दानवे ने किया।

    बैठक में 307 करोड़ की पेयजल योजना को मंजूरी दिए जाने की जानकारी विधायक अंबादास दानवे ने दी। बैठक में रोजगार गारंटी योजना मंत्री संदिपान भुमरे ने कहा कि वॉटर ग्रीड का काम जल्द आरंभ होगा। जिससे 178 गांवों की पेयजल समस्या स्थायी  रुप से हल होगी। यह योजना तत्काल कार्यान्वित करने के लिए पेयजल आपूर्ति मंत्री गुलाबराव पाटिल के  मुताबिक  जल्द ही योजना पूरी होकर लोगों को पानी मिलेंगा। बैठक में पेयजल आपूर्ति और स्वच्छता मंत्री गुलाबराव पाटिल, फलोउत्पादन मंत्री संदिपान भुमरे, शिवसेना प्रवक्ता और विधायक अंबादास दानवे, जिला परिषद के पूर्व सभापति विलास भुमरे उपस्थित थे।