Gang selling online certificates without vaccinating busted, two doctors involved in gang

    Loading

    औरंगाबाद : शहर (City) पुलिस आयुक्तालय (Police Commissionerate) के जिन्सी थाना पुलिस (Police Station) ने लोगों को बिना टीका (Vaccine) लगाए  कोरोना टीका लगाया हुआ सर्टिफिकेट देनेवाले गिरोह का भांडाफोड़ करने में कामयाबी हासिल करते हुए उसके चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरोह के प्रमुख दो डॉक्टर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बुधवार की दोपहर इस गिरोह का भांडाफोड़ होने के बाद औरंगाबाद में खलबली मची है। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश करने पर उन्हें तीन दिन की पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया है।

    जिन्सी थाना के पुलिस निरीक्षक व्यंकटेश केन्द्रे ने बताया कि शहर के कुछ टीकाकरण केंद्र पर इस गिरोह के सदस्य ठहरकर लोगों को बिना टीका लगाए प्रमाणपत्र देने का वादा कर हजारों रुपए ऐंठने की जानकारी हमें हाल ही में मिली थी। इसी जानकारी पर पीएसआई तांगडे और उनके टीम ने शहर के रोशन गेट परिसर में स्थित पल्स हॉस्पिटल में  जाल बिछाया। तभी  गिरोह में शामिल आरोपी सगे भाई 27 वर्षीय डॉ. शेख रजीयोददीन फहीमोददीन और 36 वर्षिय डॉ. शेख मोहियोददीन शेख फहीमोददीन निवासी दिलरस कालोनी अपने अन्य एक साथीदार मुददस्सर अबूबकर की मदद से लोगों को बिना टीका लगाए प्रमाणपत्र देते हुए पाए गए।

    शहर में खलबली मची है

    पुलिस ने दोनों  सगे भाई डॉक्टरों को गिरफ्तार करने के बाद इस गिरोह में शामिल 21 वर्षीय मुदस्सीर मोहम्मद अश्फाक निवासी गणेश कालोनी, 23 वर्षिय अबूबकर अल हामीद हादी अलहामिद निवासी आजाद चौक को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बिना टीका लगाए सरकारी वेबसाईट से लोगों को प्रमाण पत्र देने में औरंगाबाद जिले के शिउर सेंटर पर कार्यरत नर्स शहनाज शेख और आढाव पर भी मामला दर्ज किया है। यह सभी मिलकर लोगों को बिना टिका लगाए प्रमाण पत्र दे रहे थे। गिरफ्तार सभी आरोपियों को बुधवार शाम न्यायालय में पेश करने पर न्यायालय ने उन्हें तीन दिन तक पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया है। यह कार्रवाई शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, डीसीपी दीपक गिरे के मार्गदर्शन में पीआई व्यंकटेश केन्द्र,पीएसआई अनंत तांगडे, जमादार शेख गनी, संतोष बमनात, जफर पठाण, सरिता कुंडारे, परदेसी, जगताप आदि ने पूरी की। पुलिस की इस कार्रवाई से शहर में खलबली मची है।