इम्तियाज जलील का राज ठाकरे को न्यौता, इफ्तार पार्टी में आएं

    Loading

    औरंगाबाद : जिले के एमआईएम सांसद इम्तियाज जलील (MIM MP Imtiaz Jalil) ने आगामी 1 मई को शहर में आयोजित मनसे प्रमुख राज ठाकरे (MNS Chief Raj Thackeray) की जनसभा (Public Meeting) और मंगलवार को मनायी जानेवाली रमजान ईद (Ramzan Eid) को लेकर शुक्रवार शाम शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता (CP Dr. Nikhil Gupta) से मुलाकात कर शहर की कानून व्यवस्था (Law and Order) पर चर्चा की। चर्चा के बाद सांसद जलील ने मीडिया कर्मियों (Media Personnel) के माध्यम से राज ठाकरे से अपील करते हुए कहा कि वे जनसभा से पहले शहर के मुस्लिम समुदाय द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी (Organized Iftar Party) में शामिल होकर हिंदु-मुस्लिम में एकता दिखाकर सौहार्दपूर्ण माहौल तैयार करें। 

    सांसद जलील ने कहा कि राज ठाकरे इफ्तार पार्टी में शामिल हुए तो शहर में उनकी जनसभा को लेकर जो तनाव का माहौल बनाया जा रहा है। वह माहौल भी नहीं बनेगा, बल्कि, शहर में सौहार्द भरा माहौल भी पैदा होगा। पूर्व सांसद जलील ने मस्जिद पर लगे लाउडस्पीकर के मुददे पर राज ठाकरे का नाम लिए बिना कहा कि लाउडस्पीकर यह हिंदु और मुस्लिम का मुद्दा नहीं है। हिंदुत्व दिखाने के लिए शिवसेना, मनसे और बीजेपी में यह सब खिंचतान जारी है। औरंगाबाद में पिछले कई सालों से शांति बनी हुई है। हमारे शहर में शांत ही रहें, इसको लेकर हम सब ने मिलकर प्रयास करना चाहिए। पूर्व सांसद जलील ने कहा कि हमारे देश की परंपरा है कि सभी जाति धर्म के लोग एक साथ आकर सभी त्यौहार मनाते है। इन दिनों मुस्लिम समुदाय का पवित्र रमजान महिना चल है। ऐसे में इस पवित्र महिने में राज ठाकरे औरंगाबाद में आयोजित अपनी जनसभा से पूर्व मुस्लिम समुदाय द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में शामिल होकर एकता दिखाएं। उन्होंने  राज ठाकरे को इफ्तार पार्टी में शामिल होने का न्यौता दिया है। जलील ने कहा कि शहर में शांति बनाए रखने के लिए सभी समुदाय के लोगों ने मिलकर प्रयास करने चाहिए। 

    अंत में जलील ने कहा कि गत दो सालों से कोरोना महामारी से सभी के व्यापार ठप्प थे। बल्कि, सभी समुदाय के त्यौहार हम नहीं मना पाए थे। अब सभी व्यापारियों ने माल भरकर व्यापार शुरु किया है। ऐसे में शहर में किसी प्रकार की अप्रिय घटना होती है तो उसका खामियाजा सभी को भुगतना पड़ेगा। जलील ने कहा कि पुलिस प्रशासन को हमारा हमेशा सहयोग रहेंगा।