इनकम टैक्स (फाइल फोटो)
इनकम टैक्स (फाइल फोटो)

Loading

जालना: महाराष्ट्र के जालना (Jalna News) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल आयकर विभाग (Income Tax Department) ने जालना की एक नामी स्टील कंपनी (Steel Company) पर छापा (Raid) मारा है।  मुंबई में आयकर विभाग की टीम से जानकारी मिल रही है कि टैक्स चोरी के संदेह में यह छापेमारी कल से चल रही है। इसमें आयकर विभाग द्वारा कंपनी के कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज और कंप्यूटर डेटा जब्त किए जाने की भी जानकारी सामने आई है। इतना ही नहीं बल्कि यह भी बताया गया है कि संबंधित कंपनी में अर्जित खर्चों के संदिग्ध लेनदेन का पता चला है। 

यहां हुई छापेमारी 

मिली जानकारी के मुताबिक, जालना की एक नामी स्टील कंपनी पर गुरुवार सुबह करीब 6 बजे आयकर विभाग की करीब 200 लोगों की टीम ने छापा मारा। बता दें कि इस कंपनी के निदेशक और एक उच्च पदस्थ कर्मचारी के घर पर एक ही समय में छापा मारा गया है। सूत्रों के मुताबिक कंपनी के जमा-खर्च लेनदेन में कुछ संदिग्ध मामले पाए जाने के कारण यह कार्रवाई की गई है। इसलिए, ऑपरेशन में वास्तव में क्या हासिल हुआ, इसके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

ऐसे पड़ी रेड 

आपको बता दें कि जालना शहर में कई स्टील कंपनियां हैं। कुछ नामित कंपनियों का स्टील पूरे देश में बेचा जाता है। हालांकि, अक्सर टैक्स चोरी या संदिग्ध लेनदेन के मामलों में अलग-अलग विभागों द्वारा कार्रवाई की जाती है। गुरुवार को भी ऐसी ही कार्रवाई की गई है। जालना एमआईडीसी स्थित इस स्टील कंपनी में गुरुवार सुबह 6 बजे अचानक आयकर विभाग की टीम पहुंची।

सिर्फ कंपनी ही नहीं बल्कि कंपनी के डायरेक्टर और एक उच्च पदस्थ कर्मचारी के घर पर भी छापेमारी की गई है। खबर है कि कल से शुरू हुई जांच अभी भी जारी है। ऐसे में अब यह देखना होगा कि इस मामले में अधिकारियों के हाथ में क्या लगता है।