Telangana CM KCR
तेलंगाना में BRS को झटका

Loading

छत्रपति संभाजीनगर: भारत राष्ट्र समिति (BRS) पार्टी ने ‘अब की बार किसान सरकार’ के नारे के साथ महाराष्ट्र (Maharashtra) में प्रवेश किया है। इस पार्टी की जनसभा का आयोजन 24 अप्रैल को छत्रपति संभाजीनगर (Chhatrapati Sambhajinagar) में किया गया है। बीड बाई पास रोड स्थित जबिंदा मैदान में होने वाली जनसभा को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं और बैठक की योजना बनाने के लिए पार्टी नेता, पर्यवेक्षक, सांसद, विधायक शहर में डेरा डाले हुए हैं।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने महाराष्ट्र में पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए गतिविधियां शुरू कर दी हैं। इसकी शुरुआत उन्होंने नांदेड़ से की थी। नांदेड़ में कई स्थानीय नेताओं को पार्टी में शामिल करने के बाद अब फोकस मराठवाड़ा की राजधानी छत्रपति संभाजीनगर पर है। इसके लिए 24 अप्रैल को शाम 5 बजे जबिंदा मैदान में जनसभा का आयोजन किया जाएगा। जनसभा में भाग लेने के लिए पार्टी कार्यकर्ता, राज्य भर के किसान, खासकर मराठवाड़ा से छत्रपति संभाजीनगर आएंगे। 

बीआरएस के लिए केंद्र बिंदु होगा मराठवाड़ा

मराठवाड़ा राज्य की राजनीति में प्रवेश करते समय बीआरएस के लिए केंद्र बिंदु होगा क्योंकि इस जनसभा में जिले के कई स्थानीय नेता और किसान नेता भाग लेंगे। इस बीच इस जनसभा  के लिए जबिंदा मैदान को चुना गया है। मैदान पर मंच और कार्यकर्ताओं को बैठने के लिए बड़े पैमाने पर कुर्सियों की व्यवस्था की गई हैं। जनसभा की तैयारियां बीते एक सप्ताह से जोर-शोर से शुरु है। तेलंगना से पार्टी पदाधिकारी, निरीक्षक, सांसद व विधायक सभा को कामयाब बनाने के लिए संभाजीनगर में डेरा डाले हुए हैं।

पार्टी नेताओं ने किया सभा स्थल का निरीक्षण 

शुक्रवार को पुलिस कमिश्नर निखिल गुप्ता के साथ पार्टी नेताओं ने सभा स्थल का निरीक्षण किया। इस अवसर पर जहीराबाद के सांसद बी. बी.पाटिल, आईडीसी के अध्यक्ष वेणुगोपाल चारी, बीआरएस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हिमांशु तिवारी, बीआरएस पार्टी महाराष्ट्र किसान समिति के अध्यक्ष माणिक कदम सहित बीआरएस नेता मौजूद थे। सभा की सफलता के लिए बीआरएस पार्टी के महाराष्ट्र राज्य प्रभारी जीवन रेड्डी, सांसद बी। बी पाटिल, विधायक शकील अहमद, , प्रदेश के नेता प्रवीन जेठवाड़, मौलाना अब्दुल कदिर, हर्षवर्धन जाधव, आदि कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

मराठवाड़ा  की बदल जाएगी राजनीति 

जनसभा  के जरिए बीआरएस छत्रपति संभाजीनगर के इतिहास की सबसे बड़ी जनसभा का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी। इस मुलाकात के बाद निश्चित रूप से राज्य की राजनीति बदल जाएगी। जनसभा  के अनुरूप पार्टी ने मोबाइल स्क्रीनिंग वाहन के माध्यम से प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। जिसमें कृषि क्षेत्र को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण बिजली, किसानों को कर्जमाफी, सिंचाई परियोजनाओं का निर्माण, पेंशन जैसी सरकारी योजनाएं शामिल हैं। इस बीच विभिन्न दलों के नेता बीआरएस पार्टी में शामिल होने लगे हैं।