Aurangabad Crime

    Loading

    औरंगाबाद: पति-पत्नी (Husband-Wife) के बीच कई माह से जारी विवाद के बाद दोनों ने अलग-अलग रहने का लिए निर्णय के बाद भी पति द्वारा बार-बार साथ में रहने के लिए डाले गए दबाव से तंग आकर पत्नी ने अपने प्रेमी की मदद से पति की हत्या (Murder) करने का मामला शहर के सातारा थाना क्षेत्र में सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। 

    पति की हत्या करने से पहले पत्नी ने उसे जमकर शराब पिलाई, उसके बाद उसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया। क्राइम ब्रांच पुलिस ने 13 दिन बाद इस मामले को उजागर करने में कामयाबी हासिल की है। मारे गए व्यक्ति की पहचान विजय संजय कुमार पाटणी के रुप में की गई है।

    पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मिले थे शरीर पर घाव के निशान     

    क्राइम ब्रांच के पीआई अविनाश आघाव ने बताया कि 27 अक्टूबर को शहर के सातारा थाना क्षेत्र के वाल्मी परिसर में एक सड़ी हुई व्यक्ति की लाश मिली थी। इस लाश की पोस्टमार्टम करने के बाद उसके शरीर पर कई घाव पाए गए थे। जिसके बाद पुलिस यह निष्कर्ष पर पहुंची थी कि इस व्यक्ति की हत्या की गई। इधर, 18 अक्टूबर को ही शहर के एमआईडीसी वालूज थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति लापता होने की शिकायत विजय पाटणी की पत्नी सारिका ने दी थी। उधर, मामले को गंभीरता को जानकर शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता ने इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी। क्राइम ब्रांच के पीआई अविनाश आघाव और उनकी टीम ने मामले की जांच शुरु करने पर उन्हें मृतक के पत्नी पर ही शक हुआ। पुलिस ने मृतक के पत्नी को कब्जे में लेकर पूछताछ शुरु करते ही वह घबरा गयी।

    अलग रहने के बावजूद परेशान कर रहा था पति

    पति की हत्या करनेवाली सारिका पाटणी ने पुलिस को बताया कि हम दोनों पति-पत्नी के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था। इसी विवाद में हम दोनों कुछ माह पूर्व अलग-अलग रहने लगे थे। सारिका शहर के एमआईडीसी वालूज थाना क्षेत्र के वडगांव कोल्हाटी में अपने माता-पिता के साथ रहने लगी थी। इसी दरमियान फेसबुक पर सारिका की पहचान 25 वर्षीय सागर मधुकर सावले निवासी शिवाजीनगर से हुई। दोनों एक दूसरे पर प्रेम करने लगे। इसकी भनक सारिका के पति विजय पाटणी को पता चलने पर वह बार-बार शराब पीकर सारिका के घर पहुंचकर उसे फिर से उसके साथ रहने के लिए दबाव डालना लगा। जिससे सारिका तंग आ चुकी थी।

    शराब पिलाकर पति की हत्या की

    पति द्वारा दी जा रही प्रताड़ना से सारिका तंग आ चुकी थी। 18 अक्टूबर को सारिका ने अपने पति विजय को फोन किया। इससे पूर्व ही उसने पति की हत्या करने के लिए चाकू और आंखों में मारने के लिए एक स्प्रे खरीदा था। फिर सारिका ने विजय को अपने घर के निकट बुलाया। वहां से वे दोनों शराब पीने के लिए एक बार पहुंचे। वहां सारिका ने विजय को जमकर शराब पिलाई। उसके बाद दोनों पति-पत्नी धुलिया-सोलापुर हाइवे के निकट स्थित वाल्मी क्षेत्र पहुंचे। वहां सारिका ने अपने पति के  शरीर पर चाकू से कई वार कर उसे मौत के घाट उतारा। 

    लाश को ठिकाने लगाने के लिए प्रेमी की ली मदद

    उसके बाद अपने पति के लाश को ठिकाना लगाने के लिए अपने प्रेमी सागर सावले को घटनास्थल पर फोन से संपर्क कर बुलाया। वहां दोनों ने मिलकर लाश को निकट के झाडी में फेंका और वहां से चलते बने। पति की हत्या करने के बाद सारिका ने ही अपने पति की लापता होने की शिकायत एमआईडीसी वालूज थाना में दी थी। क्राइम ब्रांच पुलिस ने इस मामले की जांच कर पति की हत्या करने वाली उसकी पत्नी सारिका पाटणी और इस हत्याकांड में शामिल उसका प्रेमी सागर सावले को गिरफ्तार किया।