10 snakes caught in the sub engineer office of the electricity company, panic among officers and personnel

Loading

लाखांदूर. सरकारी नियमों के अनुसार बिजली कार्यालय में उपस्थित हुए अधिकारी कर्मियों को अचानक कुछ सपोले नजर आए.बिजली कंपनी के अधिकारियों ने सर्पमित्र को घटना की जानकारी दी. सर्पमित्र ने एक ही जगह से नाग प्रजाति के 18 सपोलों को पकड़ा.यह घटना 7 जुलाई को सुबह 10 बजे के दौरान लाखांदूर के बिजली कंपनी के उप अभियंता कार्यालय में सामने आयी.इस घटना से घबराए अधिकारी कर्मियों ने पूरे दिनभर कार्यालय के बाहर बैठकर कार्यालयीन कामकाज किया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार लाखांदूर में पिछले कुछ वर्षों पूर्व बिजली कंपनी के उप अभियंता कार्यालय की इमारत का निर्माण किया गया है. इस इमारत से बिजली कंपनी के उप अभियंता एवं कर्मियों की ओर से नियमित बिजली ग्राहकों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है. किंतु पिछले कुछ वर्षों पूर्व निर्माण किए गए बिजली कंपनी कार्यालय के इमारत की मरम्मत नहीं किए जाने के कारण इमारत के फर्ससहित दीवारों में दरारे आ गई थी.

घटना के दिन सुबह के दौरान बिजली कंपनी के कुछ अधिकारी कर्मी कार्यालय में उपस्थित होने पर एक नाग प्रजाति का सपोला नजर आया. जबकि कुछ ही समय बाद अन्य अधिकारी कर्मियों को और 1-2 सपोले दिखे.एक ही दिन एक साथ सपोले नजर आने पर अधिकारी कर्मियों ने घबराकर घटना की तुरंत जानकारी लाखांदूर निवासी सर्पमित्र सुशील सिल को दी. इस दौरान सर्प मित्र ने बिजली कंपनी के उप अभियंता कार्यालय पहुंचकर पूरे दिन भर सांपों को खोज की.वहां से 10 सपोले को पकड़कर जीवनदान दिया है.

कार्यालय के बाहर बैठकर किया कामकाज 

कार्यालय शुरू करते ही कार्यालय के विभिन्न कमरों में सपोले पाए जाने पर अधिकारी कर्मियों में दहशत निर्माण हुई. 10 सपोले पकडे जाने के बाद भी और भी सपोले होने की आशंका में पूरे दिन कार्यालय के बाहर बैठकर कर्मियों ने काम किकया.