Crop Damage Bhandara

Loading

भंडारा. 22 अप्रैल का तेज अंधड के बाद बारिश हुई और बेर से भी छोटे आकार के ओले गिरे. लगभग पूरे जिले में कम अधिक प्रमाण में बारिश का असर देखा गया.बारिश और ओले गिरने की वजह से हुए नुकसान के आंकडे अब सामने आ रहे है.

जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार लाखनी तहसील में 20 हेक्टेयर की ग्रीष्मकालीन धान की फसल को नुकसान पहुंचने की प्राथमिक जानकारी मिली है. इस तहसील के मुरमाडी तुप. और रामपुरी में ओलावृष्टि के चलते धान की फसल तहसनहस हो गई है. बारिश और ओले गिरने का असर सिर्फ लाखनी तहसील में ही नहीं बल्कि जिले की अन्य सभी तहसीलों में कम अधिक प्रमाण में देखने को मिला है.

जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय ने इस बात की भी जानकारी दी है कि इस बारिश की वजह से 7 मकानों का आंशिक तौर पर नुकसान हुआ है.मिली जानकारी के अनुसार लाखनी तहसील के मुरमाडी तुप. में तूफानी आंधी चलने की वजह से एक मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है.

मोहाडी तहसील के नेरी निवासी केवलराम लहानु उके(60) के मकान से सीमेंट शीट तेज हवा के चलते फूट गई. इतना ही नहीं तो मोहाडी तहसील में ही वज्रपात से एक व्यक्ति घायल हो गया है.ग्राम काटी की यह घटना है. इस गांव का किसान राजू शिवराम बुधे (50)अपने खेत में काम कर रहा था. इस दौरान अचानक बारिश के साथ बिजली गिरने से वह घायल हो गया. उसे उपचार के लिए भंडारा के जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है.

अब 26 को भी रहेगा यलो अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार यलो अलर्ट 25 अप्रैल तक ही होने का जानकारी दी गई थी. लेकिन 23 अप्रैल को मौसम विभाग ने बताया कि यलो अलर्ट 26 अप्रैल तक रहेगा.इस दौरान तेज अंधड चलने, गरज और चमक के साथ बारिश होने की भी संभावना जताई गई है. इस बार गर्मी के मौसम में बार-बार बारिश हो रही है. बीती रात को भी हल्की बारिश हुई. 23 अप्रैल को सुबह के समय भी बारिश ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है.लगातार बारिश होने के कारण तापमान का पारा लुढककर 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है.