Bhandara News

Loading

भंडारा. दलित बस्ती योजना के तहत निर्माण की गई सडक महज एक साल में उखड गई है. इस सडक पर जगह-जगह गडढे पड गए है. इन गडढों को बारबार भरने के बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है. अभी भी इस सडक पर अनेक गडढे पडे है.जिसकी वजह से आम लोगों को यातायात करने में काफी परेशानी उठानी पड रही है.

शहर के प्रभाग क्र. 16 में जिला अस्पताल से बीटीबी मार्केट की ओर जानेवाली सडक का निर्माण महज एक साल पूर्व तिरोडा की मे. श्री आर्या कंस्ट्रक्शन कंपनी के माध्यम से करवाया गया था. इस निर्माण कार्य पर 60,21,957 रुपए खर्च किए गए. इतनी बडी राशि खर्च करने के बाद भी निर्माण कार्य महज कुछ दिनों में उखडने लगा था. इससे इसकी गुणवत्ता कैसे रही होगी अंदाजा लगाया जा सकता है.

दलित बस्ती योजना के तहत निर्माण इस सडक का लोकार्पण सांसद सुनील मेंढे ने किया था. इस सडक पर अब जगह-जगह अनेक गडढे पड गए है. इन गडढों को भरकर लीपापोती करने की कोशिश की गई. बताया जाता है कि चूरी और सीमेंट का मलमा डालकर इस सडक को समतल करने के प्रयास पिछले तीन महिने में तीन बार किए गए.इसके बाद अभी भी इस सडक पर अनेक गडढे पडे हुए दिखाई दे रहे है.

 व्यस्त सडक पर घटिया निर्माण कार्य

वैसे देखा जाए तो यह सडक व्यस्त रहती है. बीटीबी मार्केट में थोक और चिल्लर सब्जी का कारोबार होता है.बल्कि यू कहने में कोई हर्ज नहीं कि यह मंडी थोक सब्जी की शहर की एकमात्र मंडी है. दूसरी ओर जिला अस्पताल है जहां बडे पैमाने पर लोगों की आवाजाही होती है. खास बात यह है कि इस मार्ग पर नप का जलशोधन केंद्र तो है ही दमकल की गाडियां भी यही रखी जाती है.

इस मार्ग पर सरकारी अनाज गोदाम के अलावा राज्य परिवहन निगम का भंडारा डिपो भी है जिसकी वजह से ट्रक, मेटाडोर ही नहीं बसों की आवाजाही भी बडे पैमाने पर होती है. इस स्थिति में इस निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान दिया गया होता तो आज यह नौबत नहीं आती ऐसी प्रतिक्रिया इस राह से गुजरने वाले लोग व्यक्त करते है.