छुट्टी पर आए बीएसएफ जवान की वनतालाब में डुबकर मृत्यु

    Loading

    • साकोली तहसील के पिंडकेपार कि घटना
    • ठकसेन मडावी मृतक जवान का नाम

    साकोली. वनतालाब की और की दिशा में घुमने फिरने को गया पिंडकेपार निवासी सीमा सुरक्षा दल में कार्यरत तथा अभी झुट्टी पर रहने वाले 36 वर्षीय जवान का पैर फिसलने से डुबकर मृत्यु होने की हृदयविरायक घटना  29  जुलाई शाम 6.30 बजे साकोली तहसील के पिंडकेपार में घटी. तथा ठकसेन आसाराम मडावी 36 ऐसा मृतक जवान का नाम है.

    ठकसेन मडावी अनेक वर्षो से सीमा सुरक्षा दल में जवान पद पर कार्यरत था. अभी आसाम में कार्यरत था. वह परीवार के साथ छुट्टी पर कुछ दिनों पूर्व आया था. शुक्रवार 29 जुलाई को शाम 6.30 बजे गाव समीप  वनतालाब, मारबत तालाब की और घुमने फिरने के लिए गया था. 

    शौच के लिए बैठा होने पर तालाब किनारे पर अचानक संतुलन बिघडने से तालाब के पानी में डूबकर मृत्यु  मृत्यू हो गई. यह बात बाजु के खेत में काम करने वाले किसान को ध्यान में आने से उसके परिवार वालों को जानकारी देने पर शीघ्र ही पुलिस पाटिल शंकर कापगते एवं विमुस अध्यक्ष अंगराज समरीत ने पुलिस विभाग को सुचना देकर परीवार वाले एवं व ग्रामवासी घटनास्थल पर पहुंचे. लेकिन तब तक अंधेरा होने से ठकसेन का शव नहीं मीला था. 

    30 जुलाई शनिवार को सुबह 8 बजे गांव के मच्छीमार गोताखोरों ने तालाब से ठकसेन मडावी का शव बाहर निकाला. साकोली पुलिस विभाग द्वारा पंचनामा कर शव को उत्तरीय जांच के लिए साकोली उपजिल्हा रूग्णालय में लाया. पोस्ट मार्टन के पश्चात अत्यंत शोकाकूल वातावरण में दुपहर 1.30 बजे पिंडकेपार स्मशानभूमी में  अत्यसंस्कार किया गया.

    मृतक ठकसेन मडावी को पिता, दो भाई, पत्नी एवं 4 वर्ष की एक तथा 2 वर्ष कि एक ऐसी दो बच्चीया है. उसके अचानक मृत्यु से बच्चीयो से पितृछाया चली है. तथा परीवार पर बडा संकट आ गया है. उसके असमय  मृत्यु से संपूर्ण गांव में शोक व्यक्त किया जा रहा है.