राष्ट्रीय महामार्ग पर डामर मिश्रित काली गिट्टी से भरे ट्रक में लगी आग

    Loading

    लाखनी. डामर मिश्रित काली गिट्टी की यातायात करनेवाले टिप्पर ने अशोक लेलैंड कंपनी के सामने राष्ट्रीय महामार्ग पर अचानक आग लगने की घटना रविवार 5 जून को दोपहर 3.45 बजे के दौरान घटीत हुई. अशोक लेलैंड कंपनी के पाईप के सहायता से आग पर काबु पाने में सफलता मिलने से बडी अनहोनी घटना टली एवं कोई भी जीवितहानी नहीं हुई है फिर भी टिप्पर मालिक का बडा नुकसान हुआ है. आग पर काबु पाने के पश्चात लाखनी नपं की दमकल गाडी पहुंचने की प्रत्यक्षदर्शिनी ने बताया.  

    प्राप्त जानकारी के अनुसार आलेसूर (लाखनी) के गिट्टी प्लॅन्ट में से महामार्ग के काम के लिए डामर मिश्रित गिट्टी भरकर भंडारा की ओर जानेवाला टिप्पर (क्र. एम.एच. 35 ए.जे. 0540) के सायलंसर से आग निकलने का चालक के ध्यान में आने पर उसने टिप्पर अशोक लेलैंड कंपनी के सामने रोका व कंपनी के सुरक्षा रक्षक की ओर जाकर टिप्पर को लगी आग पर काबु पाने के लिए पानी देने की अपील की. 

    सुरक्षा रक्षक ने समय नहीं गंवाते हुए आग पर काबु पाने के लिए कंपनी से पाईप द्वारा पानी आपूर्ति करने के पहले ही आग ने रौद्र रूप लेकर आग टिप्पर के कैबिन तक पहुंची थी. सुरक्षा रक्षक ने टिप्पर चालक के साथ स्वयं की जान जोखिम में डालकर आग पर काबु पाने में सफलता हासिल की थी. 

    घटनास्थल पर महामार्ग पुलिस मदद केंद्र के पुलिस उपनिरीक्षक सावरकर, पुलिस हवालदार कृष्णा भुते, पुलिस नायक नामदेव नखाते, हुकुमचंद आगासे, उमेश टेंभूर्णीकर, चालक किशोर हटवार व लाखनी के पुलिस निरीक्षक मिलिंद तायडे के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक माधव वनवे, डायल 112 के चालक संजय अरकासे ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर काबु पाने के लिए प्रयास किया.