Vishwajeet Kadam

  • भारतरत्न सम्मान के लिए सिफारिश

भंडारा. मातंग समुदाय के उत्थान के लिए राज्य सरकार के स्तर पर हर संभव प्रयास किया जा रहा है. लोकशाहीर अन्नाभाऊ साठे को मरणोपरांत भारतरत्न से सम्मानित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा केंद्र से सिफारिश भेजने की बात सामाजिक न्याय मंत्री विश्वजीत कदम ने कही.

विभिन्न मुद्दों को लेकर सामाजिक न्याय राज्य मंत्री डा. सत्यजीत कदम की अध्यक्षता में मातंग समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ मंत्रालय सभागृह में बैठक आयोजित की गई. बैठक में डा. कदम ने कहा कि राज्य में मातंग समुदाय की विभिन्न मांगों को देखते हुए सरकार द्वारा सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाया जाएगा. 

क्रांति वीर लहूजी सालवे स्मारक के लिए धन उपलब्ध कराने के लिए उचित कदम उठाए गए हैं. गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों को आय का स्थायी स्रोत प्रदान करने और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए उचित उपायों को लागू करने के लिए अन्नाभाऊ साठे विकास महामंडल और कर्मवीर दादासाहब गायकवाड़ स्वाभिमान सबलीकरण योजना के तहत प्रत्यक्ष ऋण योजना पर जोर दिया जा रहा है.

इस दौरान समाज में लंबित विभिन्न मुद्दों पर समाज के पदाधिकारियों द्वारा चर्चा की गई. इस बैठक में साहित्यरत्न अन्नाभाऊ साठे विकास महामंडल व्यवस्थापकीय संचालक अ.को. अहिरे, विभाग के अवर सचिव सिद्धार्थ झाल्टे, समाज कल्याण निरीक्षक देवराम मेश्राम एवं सामाजिक न्याय विभाग अधिकारी उपस्थित थे. मातंग समाज प्रतिनिधि महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी- अनुसूचित जाति जमाति अध्यक्ष विजय अंभोरे, मनोज कांबले, सुरेश पाटोले, ज्ञानेश्वर काले एवं समुदाय के प्रतिनिधि मौजूद थे.