hailstorm
FILE- PHOTO

Loading

लाखांदूर. पिछले दो दिनों से तहसील के विभिन्न क्षेत्र में बदरीले मौसम को लेकर बेमौसम बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही थी. इस बीच 19 मार्च को शाम के दौरान तहसील के बारव्हा परिसर में हुई तूफानी बारिश सहित ओलावृष्टि से सैकड़ों हेक्टेयर क्षेत्र के विभिन्न रबी फसलों सहित मकानों के क्षति का आरोप लगाया गया है.

सब्जी भाजी व ग्रीष्मकालीन धान फसलों की क्षति 

बताया गया कि तहसील के बारव्हा परिसर के तई, जैतपुर, बेलाटी, मरेगांव सहित अन्य कुछ गांवों के किसानों ने इस वर्ष विभिन्न सिंचाई सुविधाओं के तहत रबी में सब्जी भाजी सहित ग्रीष्मकालीन धान फसल की बुआई की है. हालांकि उक्त बुआई को एक महीना भी नहीं बिता की पिछले दो दिनों से तहसील के विभिन्न क्षेत्र में बदरीले मौसम को लेकर बेमौसम बारिश एवं ओलावृष्टि की संभावना से किसान एवं नागरिकों में चिंता का माहौल देखा जा रहा था.

इस बीच 19 मार्च को शाम के दौरान बारव्हा परिसर के कुछ गांवों में तूफानी बारिश सहित ओलावृष्टि हुई. इस ओलावृष्टि से खेतों में बुआई हुए सब्जी  भाजी व  ग्रीष्मकालीन धान फसल सहित अन्य विभिन्न रबी फसलों के क्षति का आरोप लगाया गया है. जबकि कुछ गांवों के नागरिकों के मकानों के कवेलुओं की भी ओलावृष्टि से क्षति होने का आरोप लगाया गया है.

क्षतिग्रस्त क्षेत्र का पंचनामा कर मुआवजा दे -चुन्ने

पिछले दो दिनों से बदरीले मौसम के चलते 19 मार्च को शाम के दौरान तहसील के बारव्हा क्षेत्र के कुछ गावों में अचानक तूफानी बारिश व ओलावृष्टि हुई. जिसके कारण इस क्षेत्र के कुछ गावों के सैकड़ों हेक्टेयर क्षेत्र के विभिन्न रबी फसलों सहित मकानों की क्षति हुई है. इस स्थिति में सरकार के आपदा विभाग के तहत पीड़ितों को मुआवजा उपलब्ध होने के लिए स्थानीय तहसील प्रशासन के तहत क्षतिग्रस्त फसलें एवं मकानों के पंचनामा करने की मांग लाखांदूर तहसील के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष बालू चुन्ने ने की है.