Election
Representational Pic

  • 28,176 मतदाता करेंगे मतदान 

तुमसर. तहसील में 18 ग्राम पंचायत चुनावों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन की पूर्व संध्या पर मंगलवार को ऑनलाइन नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए इच्छुक प्रत्याशी रात भर कैफे हाउस में बैठे थे. सर्वर डाउन होने से उनकी रातों की नींद हराम हो गई दी थी. इस बीच ग्रामीण परेशान होने के बाद प्रशासन द्वारा ऑफलाइन नामांकन स्वीकार करना भी शुरू किया गया है.

तहसील के पिपरी चुन्नी, लेन्डेजरी, आलेसुर, पांजरा (रे), गोंडिटोला, सुकली (न), पवनारखारी, स्टेशन टोली, तुड़का, येदरबुची, महालगांव, पिपरिया, मांढल, चिचोली, चुल्हाड़, पिपरा, कवलेवाड़ा एवं आंबागढ़ आदि गांवों की ग्रामपंचायतों के 59 प्रभागों के 160 ग्रापं सदस्य के 15 जनवरी को होने वाले चुनाव में 28,176 मतदाता मतदान करेंगे.

चुनाव में खड़े होने के इच्छुक प्रत्याशियों को आवश्यक कागज पत्रों को जमा करने में काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है. आगामी दिनों जिप व पस के चुनाव होने से संभावितों द्वारा इस चुनाव में हस्तक्षेप किया जा रहा है.

सुविधाओं का अभाव

तहसील कार्यालय के नए भवन में सुविधाओं का अभाव होने के बावजूद चुनावी प्रक्रिया वही से पूर्ण की जा रही है. तहसील कार्यालय के पीछे निर्माणाधीन भवन का निर्माण पूरा नहीं हुआ है.  वर्तमान में इमारत में दरवाजे, खिड़कियां या बिजली की व्यवस्था नहीं है.  ऐसे में वहां नामांकन फार्म दाखिल किए जा रहे हैं. उम्मीदवारों को नीचे बैठकर नामांकन भरना पड़ रहा है. इससे कर्मचारी भी परेशान दिखाई देते हैं.