Parents forced daughter into prostitution, 6 people arrested
देह व्यापार का भंडाफोड़ (फाइल फोटो)

Loading

साकोली. 17 वर्षीय सगी बेटी को उसके माता-पिता ने ही दरिंदों के आगे वेशावृत्ति के लिए धकेल दिया.दिल का झकझोरकर रखनेवाली यह घटना साकोली थाने के तहत सामने आई है.इस मामले में पीड़िता की चाची की शिकायत पर साकोली पुलिस ने माता-पिता समेत 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.एक आरोपी फरार है.

इस मामले में साकोली पुलिस ने संजय (50,पिता), मीनाक्षी (40, मां), साकोली तहसील के सराटी निवासी बादल महेंद्र सुखदेवे (32),आठवां माइल बौद्ध विहार के निकट नागपुर निवासी विनोद रामदास चरडे (45),तलाव वॉर्ड साकोली निवासी पप्पू भगवान फुलुके (42),वैशाली मंसाराम लंजे (30) गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम है. पुलिस फरार आरोपी अविनाश बांते की तलाश कर रही है.

पीड़िता साकोली के एक कॉलेज में बारहवीं कक्षा में पढ़ती है. वह साकोली में अपने चाचा के साथ रहकर पढ़ाई कर रही थी, क्योंकि उसे गांव से आने-जाने में परेशानी हो रही थी, लेकिन एक दिन अचानक पीड़िता के पिता आए और उसे गांव ले गये. चूंकि पीड़िता ने काफी समय तक चाचा से बात नहीं की थी, इसलिए उसके चाचा ने 14 दिसंबर को फोन कर उससे पूछताछ की. पीड़िता ने उसके साथ हुई पूरी घटना अपने चाचा को बताई. पीड़िता की चाची ने पहल की और साकोली पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई.

पीड़िता का लगातार शोषण

पीड़िता ने बताया कि मां और पिता ने पैसे के लिए कुछ लोगों के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया. महीने भर में कभी अकेले, कभी सामूहिक रूप से, कभी पीड़िता के घर पर उसके माता-पिता के सामने, तो कभी उसे अलग-अलग जगहों पर ले जाकर दुष्कर्म किया गया. इस मामले में शिकायत दर्ज होते ही साकोली पुलिस ने पीड़िता के माता-पिता समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया. भंडारा के पुलिस अधीक्षक लोहित मतानी ने कहा कि एक आरोपी फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है. आरोपी को भंडारा जेल भेज दिया गया है और जांच सहायक पुलिस निरीक्षक संजय खोकले कर रहे हैं.

गुप्त धन की चर्चा

चर्चा है कि अंधविश्वास के जरिए गुप्त धन की तलाश करने वाले गिरोह ने लड़की के माता-पिता को पैसों का लालच दिया और अनैतिक कार्य के लिए तैयार किया. पीड़ित लड़की पैर के तरफ से पैदा हुई है इसलिए गुप्तधन की तलाशी में उसका इस्तेमाल किया जा रहा है. पुलिस को जांच में कई तथ्य मिलने के बाद इस मामले की सच्चाई सामने आएगी.

हम मामले की गहनता से जांच कर रहे हैं. यह घटना बेहद चौंकाने वाली है.इस मामले में और भी कोई शामिल तो नहीं था? इसका पता लगाया जा रहा है. फिलहाल पीड़िता सदमे में है.जरूरत पड़ने पर परामर्श भी उपलब्ध कराया जाएगा.

लोहित मतानी (पुलिस अधीक्षक भंडारा)