File Photo
File Photo

Loading

लाखनी. अवैध रूप से कृषि पंप लगाकर बिजली चोरी कर रहे चोर की सामग्री जब्त कर विद्युत विभाग के कार्यालय में लाइनमेन ने जमा कर दी थी. इस बात को लेकर बिजली चोर ने बिजली विभाग के कार्यालय में पहुंचकर कार्यालय में काम कर रहे लाइनमेन को अश्लील गालियां देकर मारपीट की तथा जान से मारने की धमकी दी. इस घटना की शिकायत लाइनमेन की ओर से किए जाने पर पुलिस ने ग्राम गिरोला निवासी आरोपी शुभम प्रभु हुमने(29) व प्रभु लक्ष्मण हुमने (55) के खिलाफ मामला दर्ज किया और दोनों को अरेस्ट कर लिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिजली विभाग के पिंपलगांव सड़क केंद्र में कार्यरत लाइनमेन राहुल सूरजलाल पोवारे, कमलेश्वर नवखरे, कनिष्ठ अभियंता, नासिक अदमने वरिष्ठ तकनीशियन, प्रधान तकनीशियन प्रभाकर मडावी व शीतल आत्राम आदि सभी कर्मचारी किटाडी, गिरोला में कृषि पंप धारक उपभोक्ताओं से बिजली बिल की वसूली के लिए 16 मार्च को सुबह 9:00 बजे गए थे.

इस दौरान ग्राम गिरोला के किसान शुभम हुमने को अपने खेत में अवैध रूप से लो-वोल्टेज नाली पर बिजली का तार डालकर बिजली चोरी करते हुए पकडा गया. बिजली विभाग के कर्मचारियों ने कार्रवाई करते हुए बिजली के तार को जब्त करते हुए पिंपलगांव स्थित कार्यालय में जमा करवा दिया. उसी दिन शाम 4.20 बजे सभी कर्मचारी पिंपलगांव कार्यालय में अपने काम में व्यस्त थे. इस दौरान शुभम हुमने व प्रभु हुमने  दोनों कार्यालय मे पहुंचे और लाइनमेन राहुल पोवारे को से मारपीट शुरू कर दी.

दोनों ने इतना पीटा कि उसकी वर्दी फट गई.उन्होंने कार्यालय की कुर्सी भी तोड़ दी. वहां उपस्थित कमलेश्वर नवखरे और सहयोगी कर्मचारियों ने मध्यस्थता कर अधिक मारपीट होने से पोवारे को बचाया. इसके बाद आरोपी शुभम और प्रभु ने बिजली कर्मचारियों को धमकाते हुए गिरोला गांव में दोबारा आने पर जान से मारने की धमकी दी.इस घटना के पश्चात लाइनमेन राहुल पोवारे ने लाखनी थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 353, 332, 294, 506,34 भादंवि के तहत मामला दर्ज किया है. दोनों को अरेस्ट कर लिया है. आगे की जांच थानेदार मिलिंद तायडे के मार्गदर्शन में पीएसआई संजय कोरचे कर रहे हैं.