Prakash Ambedkar criticized Narendra Modi in Bhandara
प्रकाश आंबेडकर - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो-ट्विटर)

लोकसभा चुनाव से पहले वंचित बहुजन अघाड़ी के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने भंडारा लोक सभा क्षेत्र से फिर एक बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

Loading

भंडारा: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के नजदीक आते ही वंचित बहुजन अघाड़ी (VBA) के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर (Prakash Ambedkar) ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की आलोचना की है। मोदी पर निशाना साधते हुए प्रकाश आंबेडकर ने कहा है कि नरेंद्र मोदी चोर हैं और ऐसे चोरों को वोट न दें और इतना ही नहीं बल्कि आंबेडकर ने यह भी कहा है कि मोदी न सिर्फ कांग्रेस (Congress) बल्कि अपनी बीजेपी (BJP) पार्टी को भी खत्म करने जा रहे हैं। जानते है आखिर प्रकाश आंबेडकर ने ऐसा क्यों कहा..

भंडारा से मोदी पर वार

दरअसल आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रकाश आंबेडकर बीते शुक्रवार 12 तारीख को भंडारा (Bhandara Lok Sabha Seat) जिले के दौरे पर थे। इस मौके पर उन्होंने वंचित के भंडारा-गोंदिया लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार संजय केवट (sanjay kewat) के प्रचार के लिए एक सार्वजनिक बैठक की। इस बैठक से प्रकाश अंबेडकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कड़ी आलोचना की। ईद दौरान उन्होंने राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस पर भी निशाना साधा है।

मोदी के लिए वोट

इस सभा में प्रकाश आंबेडकर ने कहा, ”नरेंद्र मोदी शुरू से ही कांग्रेस को खत्म करने की भाषा बोल रहे थे। लेकिन नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को नहीं बल्कि अपनी ही बीजेपी पार्टी को खत्म किया है। आज मोदी बीजेपी से बड़े हैं। देवेन्द्र फडणवीस खुद बीजेपी को मजबूत करने के लिए नहीं, बल्कि मोदी को मजबूत करने के लिए वोट मांग रहे हैं”

चुनावी बॉन्ड से अरबों की कमाई

इतना ही नहीं बल्कि प्रकाश आंबेडकर ने यह भी आरोप लगाया है कि ”बीजेपी ने गैंगस्टर प्रवृत्ति से लोगों को डरा-धमका कर चुनावी बांड से करोड़ों रुपये कमाए हैं। जिले में ऐसे गुंडे हैं जो व्यवसायियों को डरा-धमका कर उनसे रंगदारी वसूलते हैं।” इस सभा के दौरान आंबेडकर ने जनता से यह सवाल भी पूछा कि अगर हम ऐसे गुंडों को वोट नहीं देते तो उन चोरों को कैसे वोट देंगे जो चुनावी बांड के जरिए अरबों रुपये कमाते हैं? इस तरह चुनावी बांड के माध्यम से फिर एक बार विपक्ष ने मोदी को घेरा है।

देश छोड़ देंगे लोग

भंडरा के इस वंचित बहुजन अघाड़ी की सभा में प्रकाश आंबेडकर ने भी मोदी की गारंटी पर भी जमकर निशाना साधा। प्रकाश आंबेडकर ने कहा, भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का दावा करने वाले मोदी के 10 साल के कार्यकाल में 17 लाख परिवार भारत छोड़कर भाग गए हैं। आंबेडकर ने मोदी के विरोध में यह भी कहा कि अगर अगले 5 साल भी मोदी के हाथ सत्ता दी तो 20 लाख से ज्यादा परिवार देश छोड़ देंगे।

तो देश राम भरोसे

इसके आगे वोट की बात पर आते हुए VBA प्रमुख प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि ”अगर आप बीजेपी को वोट दे रहे हैं तो ये देश राम भरोसे है। इसलिए मतदाताओं, जागो, सतर्क रहो, सचेत रहो। प्रकाश आंबेडकर ने ये भी कहा कि अगर आप ऐसी जानकारी देने के बाद भी बीजेपी को वोट दे रहे हैं तो आपको कहना होगा कि ये देश राम भरोसे है। इस तरह मोदी पर प्रकाश आंबेडकर चुनावी मैदान में जमकर निशाना साधा है।