Farmers Chakkajam Andolan, Bhandara

  • शीघ्र मदद का आश्वासन

Loading

भंडारा. अन्यायग्रस्त संघर्ष समिति जिला भंडारा द्वारा कोथुर्णा मार्ग पर किए आंदोलन के अवसर पर मंडल अधिकारी ने स्वयं आकर आंदोलनकर्ताओं का निवेदन स्वीकार कर बाढ़ग्रस्तों को शीघ्र मदद दिलाने का आश्वासन दिया.

वैनगंगा नदी में आयी बाढ़ की वजह से टाकली खंबाटा के किसानों का बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ था. इन बाढ़ग्रस्त किसानों को अभी तक सरकार की ओर से कोई भी मदद नहीं मिलने की शिकायत जिलाधिकारी भंडारा, तहसीलदार भंडारा, उपविभागीय अधिकारी भंडारा व विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले को दी गई थी.  पटोले ने तहसीलदार को आदेश दिया था कि इस प्रकरण में शीघ्र योग्य जांच कर खमाटा टाकली के किसानों को राशि दी जाए.

किंतु किसानों को राशि नहीं मिलने की वजह से जिलाधिकारी संदीप कदम की भेंट ली गयी थी. सरकार की ओर से मदद नहीं मिलने के कारण आखिर इस परिसर के किसानों ने रास्ता रोको आंदोलन किया. कोथुर्णा रोड भंडारा में काली फीत लगाकर सरकार का निषेध कर सड़क पर उतरकर आंदोलन किया गया. इस समय सरकार की ओर से मंडल अधिकारी सतदेवे ने स्वयं आंदोलनस्थल पर आकर निवेदन स्वीकार किया तथा बताया कि शीघ्र राशि देने की कार्रवाई की जाएगी. 

इस अवसर पर अन्यायग्रस्त किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष चंद्रशेखर भिवगडे, विष्णुदास लोणारे, पुरुषोत्तम गायधने, कोठीराम पवनकर, प्रकाश भोपे, मोहन गायधने, गणेश चौधरी, विनोद भोपे, राजू बोरकर, नत्थु गायधने ने बैलबंडी के साथ बड़े पैमाने पर किसानों ने आंदोलन में हिस्सा लिया.