suicide
File Photo

    Loading

    लाखांदूर. आधी रात के दौरान परिवार के सभी परिजन गहरी नींद में होने का गैर लाभ ऊठाकर एक युवा किसान निवासी मकान में स्वयं फांसी लगाकर खुदकशी करने की घटना हुई. 

    उक्त घटना 1 मार्च को रात 1 बजे के दौरान तहसील के विरली (बु) गाव में घटित हुई. इस घटना में स्थानीय विरली (बु) निवासी श्रीकृष्ण नीलकंठ चुटे (40) नामक युवा किसान की मृत्यू हुई है. 

    पुलिस सुत्रों के अनुसार घटना के मृतक किसान के प्रयास नामक बेटे की ब्रेनट्यूमर बिमारी से दो वर्ष पुर्व मृत्यू हुई थी. जबकी एक वर्ष पुर्व मृतक के माता की बिमारी के कारण ही मृत्यू हुई थी. हालांकि दोनों मृत परिजनों के बिमारी पर इलाज के लिए घटना के आत्महत्या ग्रस्त किसान ने स्वयं की 2 एकड़ खेति बेची थी. 

    जबकी पिछले कुछ वर्षों से विभिन्न कर्ज के कारण मृत किसान आर्थिक संकट से परेशान देखे जाने की जानकारी दी गई. इस बीच घटना की रात परिवार के सभी परिजन गहरी नींद में होने का गैर लाभ ऊठाकर मृत किसान ने निवासी मकान में ही पंखे में कपडे की चुनरी से स्वयं को फांसी लगाकर खुदकशी की. 

    हालांकि कुछ समय पश्चात नींद से जगी मृतक किसान के पत्नी को पती बेड पर नहीं दिखने से रुम के बाहर निकलने पर पती फांसी लेकर मृत अवस्था में देखा गया. इस दौरान पत्नी ने शोर मचाने पर परिवार के अन्य परिजन मृत किसान के घर पहुचे. इस दौरान मृत किसान स्वयं को फांसी लगाए मृत अवस्था में पाए जाने पर तुरंत लाखांदूर पुलिस को घटना की जानकारी दी.

    जानकारी के अनुसार लाखांदूर के थानेदार रमाकांत कोकाटे के मार्गदर्शन में पुलिस हवालदार सुरेश नैताम, पुलिस नाईक दुर्योधन वकेकार, पुलिस अंमलदार सुभाष शहारे आदी पुलिस कर्मियों ने घटनास्थल पहुंचकर पंचनामा कर शव पोस्ट मार्टम के लिए भेजा है. 

    इस घटना में लाखांदूर पुलिस में मामला दर्ज किया गया है. मामलें की आगे की जांच थानेदार रमाकांत कोकाटे के मार्गदर्शन में पुलिस हवालदार दिलिप भोयर कर रहे है.