Suicide
Representative Photo

Loading

लाखांदूर. मालिकी खेत के धान फसल पर छिड़काव के बाद मालिकी तबेले में रखी कुछ मात्रा के कीट नाशक दवाई एक युवक ने प्राशन कर खुदकुशी करने की घटना हुई. उक्त घटना विगत 9 अक्टूबर को रात 7 बजे के दौरान तहसील के चप्राड गांव में सामने आयी हैं. इस घटना में स्थानीय चप्राड निवासी श्रीकांत दयाराम राउत (27) नामक युवक की इलाज से पूर्व ही मृत्यु हुई है. 

पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना के युवक के परिवार में मालिकी ढाई एकड़ खेती है. उक्त खेती में इस वर्ष खरीफ के तहत धान फसल की बुआई की गई है. हालांकि बुआई किए धान फसल पर पिछले कुछ दिनों पूर्व विभिन्न कीट रोगों का प्रकोप होने पर पीड़ित युवक के पिता ने फसलों पर छिड़काव के लिए कुछ कीटनाशक दवाई खरीदी थी. जबकि कीट रोगों के प्रतिबंध के लिए खरीदी गई दवाई का धान फसल पर छिड़काव कर कुछ मात्रा में शेष कीट नाशक दवाई मालिकी तबेले में रखी थी.

इस बीच शराब के नशे की आदत से लतीले युवक ने घटना के दिन रात के दौरान शराब के नशे में धुत होकर तबेले में रखी कीट नाशक दवाई प्राशन कर निवासी मकान में सोया था. इस दौरान युवक के मुंह से सफेद पानी निकालते देख परिजनों ने तबेले में रखे कीट नाशक दवाई की जांच करने पर कीट नाशक दवाई के डिब्बे खाली पाए गए.

इस दौरान घटना के युवक ने कीट नाशक दवाई प्राशन करने का अनुमान लगाकर तुरंत युवक को इलाज के लिए लाखांदूर के ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया. किंतु इलाज से पूर्व ही डाक्टरों ने युवक को मृत घोषित किया. इस घटना में शिकायत के आधार पर लाखांदूर पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर थानेदार रमाकांत कोकाटे के मार्गदर्शन में मामले की जांच शुरू की गई है.