Shinde-Fadnavis

Loading

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। अब तक महाराष्ट्र की जनता मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार कर रहे थे, सबके मन में सवाल था आखिर राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा? मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पिछले छह महीने से चर्चाएं चल रही थी, अब उन चर्चा को विराम लगने का समय आ गया है। जी हां मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा इसकी जानकारी सामने आई है। आइए जानते है पूरी खबर क्या है… 

मिली जानकारी के मुताबिक, शिंदे-फडणवीस ने कल दिल्ली बैठक में राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार की तारीख तय कर दी। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस कल दिल्ली गए थे। यहां इन दोनों नेताओं ने दिल्ली में बीजेपी नेता अमित शाह से मुलाकात की। दोनों नेताओं की शाह से करीब तीन से चार घंटे तक चर्चा हुई। 

इसके बाद ये नेता आधी रात को मुंबई आ गए। आपको बता दें कि इस बैठक में कैबिनेट विस्तार की तारीख तय की गई। साथ ही कैबिनेट में कितने मंत्रियों को शामिल किया जाए? वे क्या हिसाब दें? फडणवीस के पास कौन से खाते रहेंगे? सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में सहयोगी दलों को शामिल करने जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई।

सूत्रों के मुताबिक रविवार या बुधवार को राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। जी हां सरकार के आंतरिक सूत्रों ने यह विश्वसनीय जानकारी दी है। बता दें कि यह विस्तार राजभवन में एक छोटे से भूमि पूजन समारोह में किया जाएगा। बताया जा रहा है कि संभावित मंत्रियों की परख का काम शुरू हो गया है। इस विस्तार में शिंदे गुट और बीजेपी के विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। सूत्रों ने यह भी बताया कि इस कैबिनेट में महिलाओं को भी शामिल किया जाएगा। ऐसे में अब देखना होगा कि मंत्रिमंडल विस्तार रविवार को होगा या फिर बुधवार को।