BJP leader Kirit Somaiya gave a complaint against Mumbai Police, said - if action is not taken, I will go to Human Rights Commission
File

    Loading

    मुंबई: बीजेपी (BJP) नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने बुधवार को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के खिलाफ लिखित शिकायत दी है। किरीट सोमैया ने मुंबई (Mumbai) के नवघर पुलिस स्टेशन (Navghar Police Station) में अपनी शिकायत दर्ज कराई है। लिखित शिकायत देने के बाद किरीट ने ट्वीट करते हुए कहा कि, अगर उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं होती तो वह अपनी कम्प्लेन लेकर ह्यूमन राइट्स कमीशन (Human Rights Commission) में जाएंगे। 

    बता दें कि, सोमवार को महाराष्ट्र बीजेपी के नेता किरीट सोमैया ने दावा किया था कि, कोल्हापुर जाते समय पुलिस ने उन्हें महाराष्ट्र के सातारा जिले के कराड़ में रोक दिया था। उन्होंने कहा था कि, उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। किरीट ने इससे पहले दावा किया था कि, महाराष्ट्र के ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुशरिफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद जिला अधिकारियों ने उनके कोल्हापुर जाने से कानून व्यवस्था बिगड़ने और सुरक्षा चिंताओं का हवाला दिया था जिसके बाद पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक दिया था।

    एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस में अपनी शिकायत देने के बाद मीडिया से बात करते हुए किरीट सोमैया ने बताया कि, महाराष्ट्र पुलिस ने उन्हें गैरकानूनी तरीके से हिरासत में लिया था। उन्होंने ने राज्य सरकार पर बड़ा आरोप लगते हुए कहा कि, यह सत्ता का दुरुपयोग किया गया था। सोमैया ने बताया कि, उन्होंने पुलिस को आईपीसी की धारा 149, 340, 341, 342 के तहत नोटिस दिया है और कार्रवाई की मांग की है।